Move to Jagran APP

PKL 8 Semifinal 2: दिल्ली ने बुल्स को हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई

बीते सीजन के सेमीफाइनल में भी दिल्ली ने बुल्स को 44-38 हराया था और अब एक बार फिर उसने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत बुल्स को हराकर 25 फरवरी को होने वाले फाइनल में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स से खेलने का हक हासिल किया है।

By Viplove KumarEdited By: Updated: Thu, 24 Feb 2022 01:43 PM (IST)
Hero Image
Delhi beats Bengaluru to reaches into finals
बेंगलुरु, आनलाइन डेस्क। दबंग दिल्ली केसी ने बुधवार को खेले गए वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के आठवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में छठे सीजन के चैम्पियन बेंगलुरू बुल्स को 40-35 से हराकर लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह बना ली है। बीते सीजन के सेमीफाइनल में भी दिल्ली ने बुल्स को 44-38 हराया था और अब एक बार फिर उसने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत बुल्स को हराकर 25 फरवरी को होने वाले फाइनल में तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स से खेलने का हक हासिल किया है। मजेदार बात यह है कि इस सीजन में लीग स्तर पर दिल्ली ने दो बार पटना को हराया है।

दिल्ली की जीत में उसके स्टार रेडर नवीन कुमार (14) की अहम भूमिका रही। इसके अलावा नीरज नरवाल ने एक सुपर रेड के साथ 5 अंक लिए। दिल्ली के डिफेंस ने 11 अंक लिए। बुल्स के लिए हाईफ्लायर पवन सेहरावत ने 18 अंक लिए लेकिन कोई और रेडर उनका साथ नहीं दे सका। बुल्स के डिफेंस ने 9 अंक लिए। पवन ने लगातार दो टच प्वाइंट के साथ अपनी टीम को अपेक्षित शुरुआत दिलाई। स्कोर 3-0 था लेकिन दिल्ली ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर बराबर और फिर लीड लेते हुए बुल्स को आलआउट की कगार पर धकेल दिया। पवन ने एक बार बुल्स को ऑलआउट से बचाया लेकिन दूसरे मौके पर दिल्ली ने उन्हें डैश कर बुल्स को आलआउट किया और 10-7 से आगे हो गए।

आलइन के बाद बुल्स ने तीन अंक लेकर स्कोर बराबर कर दिया। अगली रेड पर पवन ने नवीन को भी आउट कर दिल्ली को बड़ा झटका दिया और फिर अगली रेड पर इस सीजन का अपना 18वां सुपर-10 पूरा किया। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था। अब बारी विजय की डू ओर डाई रेड की थी। उन्होंने एक खिलाड़ी को रिवाइव कराया। दिल्ली ने अगली रेड पर पवन का शिकार कर स्कोर 14-14 कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों को डू ओर डाई रेड पर अंक मिले। स्कोर 15-15 था। बुल्स के डिफेंस ने नवीन को बाहर कर पवन को रिवाइव कराया और लीड भी दिलाई। हालांकि दिल्ली ने फिर बराबरी कर ली। इस हाफ की अंतिम रेड पर मंजीत को लपक बुल्स ने 1 अंक लीड बना ली।

बुल्स के डिफेंस ने ब्रेक के बाद की पहली रेड पर नीरज नरवाल को लपक लिया। दिल्ली के लिए सुपर टैकल आन था और उसने पवन को डैश कर 19-18 की लीड ले ली। इसके बाद दिल्ली ने एक-एक करके तीन अंक लेकर लीड 4 की कर ली। बुल्स को बीते 14 मिनट में रेड में सिर्फ एक अंक मिला है। बुल्स के लिए सुपर टैकल आन था और नवीन का शिकार कर डिफेंस ने दो अंक लिए। पवन रिवाइव हो गए थे। आते ही उन्होंने अंक लिया। इसके बाद नीरज ने मैच का पहला सुपर रेड किया और लीड फिर 4 की कर ली। पवन भी बाहर हो गए थे। फिर दिल्ली ने बुल्स को आलआउट कर 29-23 की लीड ले ली।

पवन ने ब्रेक के बाद लगातार दो अंक लिए। स्कोर 25-31 था लेकिन नवीन ने सुपर रेड के साथ इस मुकाबले को बुल्स के हाथों लगभग खींच लिया। इसी बीच पवन ने लगातार दूसरे सीजन में 300 रेड अंक पूरे किए। हालांकि अगली डू ओर डाई रेड पर वह चौथी बार शिकार हुए। नवीन ने दो अंक की रेड के साथ सीजन का अपना 11वां सुपर-10 पूरा किया। भरत ने अगली रेड पर पवन को रिवाइव करा लिया। एक मिनट बचे थे और स्कोर 37-32 था। बुल्स को लगातार अंक मिल रहे थे। पवन ने हालांकि अंतिम मिनट में नवीन को टैकल करने की गलती कर दिल्ली को मैच जीतने का मौका दे दिया। और फिर नवीन ने दो अंक की रेड के साथ इस जीत पर मुहर लगा दी।