Move to Jagran APP

PKL 11: घर में तेलुगू टाइटंस की लगातार दूसरी हार, जयपुर पिंक पैंथर्स ने 30 अंक से हराया

Telugu Titans vs Jaipur Pink Panthers प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के नौवें मैच में दो बार की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने मेजबान तेलुगू टाइटंस को 52-22 के अंतर से हराया। यह इस सीजन में जयपुर की लगातार दूसरी जीत है। अर्जुन देसवाल (19 अंक) जयपुर की जीत के हीरो रहे। अभिजीत मलिक (8 अंक) ने भी शानदार प्रदर्शन किया।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 22 Oct 2024 11:14 PM (IST)
Hero Image
जयपुर पिंक पैंथर्स ने बड़े अंतर से जीता मैच। इमेज- पीकेएल
 हैदराबाद, 22 अक्टूबर। घर में मेजबान तेलुगू टाइटंस को लगातार दूसरी हार मिली है। दो बार की चैंपियन जयपुर पिंक पैंथर्स ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के नौवें मैच में मेजबान टीम को 52-22 के अंतर से हराया। यह इस सीजन में जयपुर की लगातार दूसरी जीत है।

हमेशा की तरह अर्जुन देसवाल (19 अंक) जयपुर की जीत के हीरो रहे। अभिजीत मलिक (8 अंक) ने उनका बेहतरीन साथ दिया। यह अभिजीत की ही रेड थी, जिसने जयपुर को लीड दिलाई थी और उसके बाद उसने पीछे मुड़कर नहीं देखा था। टाइटंस के लिए पवन (7 अंक) ने सबसे अधिक अंक लिए लेकिन उन्होंने निराश किया।

बहरहाल, इस मुकाबले में शुरुआती तीन मिनट में स्कोर 3-3 था। टाइटंस ने पहले लीड ली और 10वें मिनट तक उसे बनाए रखा। 15वें मिनट तक जाते-जाते जयपुर ने वापसी की राह पकड़ी और स्कोर 9-9 कर दिया लेकिन टाइटंस ने लगातार तीन अंक लेकर 12-9 की लीड ले ली।

यहीं इस मैच में पहले हाफ का सबसे बड़ा रेड सामने आया। इस रेड ने मैच की सूरत बदल दी। नतीजा हुआ कि अभिजीत के चार अंक की रेड ने जयपुर को 13-12 की लीड दिला दी। जयपुर की टीम यहीं नहीं रुकी और उसने टाइटंस को पहली बार आलआउट कर हाफ टाइम तक 18-13 की लीड बना ली।

अभिजीत की चार अंकों की रेड फासला कायम करने वाली रही। वैसे अगर आंकड़ों की बात की जाए तो रेड में जयपुर ने 9 के मुकाबले 12 अंक लिए लेकिन टैकल के मामले में दोनों 3-3 से बराबर रहीं। जयपुर को ऑलआउट के दो अतिरिक्त अंक मिले और इसके अलावा दोनों के खाते में एक-एक एस्ट्रा अंक आया।

वैसे अगर स्टार्स की बात की जाए तो इस हॉफ में जयपुर को अर्जुन (6) ने मेजबान टीम के पवन (3) से बाहर प्रदर्शन किया। ब्रेक के बाद भी देसवाल ने अपना जलवा जा रखा। एक ही रेड पर विजय और सागर को चलता कर उन्होंने जयपुर को 21-14 से आगे कर दिया।

इसी बीच देसवाल ने अपना सुपर-10 पूरा किया और पवन ने लगातार दो मौकों पर सुरजीत का शिकार किया। फिर देसवाल ने दो अंक की रेड के साथ जयपुर को 24-16 की दिला दी। अगली रेड पर अंकुश ने पवन का शिकार कर लिया। फिर जयपुर ने टाइटंस को दूसरी बार आलआउट कर 30-17 की लीड ले ली।

आलइन के बाद पवन पहली ही रेड पर लपक लिए गए। देसवाल अगली रेड पर एक शिकार के साथ टाइटंस को फिर से सुपर टैकल की स्थिति में लाए औऱ फिर जयपुर ने टाइटंस को तीसरी बार आलआउट कर 39-19 की लगभग अजेय लीड ले ली। पिछले पांच मिनट में जयपुर ने 10 और टाइटंस ने दो अंक जुटाए।

ये भी पढ़ें: PKL 11: रोमांचक मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स ने बंगाल वॉरियर्स को 39-34 के अंतर से हराया

टाइटंस के दुर्भाग्य का सिलसिला यहीं खत्म नहीं हुआ। अर्जुन लगातार अंक ले रहे थे और पवन लगातार आउट हो रहे थे। इसी बीच जयपुर ने मेजबानों को चौथी बार ऑलआउट कर अपनी जीत पक्की कर ली। जयपुर की टीम सीजन में पहली बार 50 अंकों का आंकड़ा पार करने वाली टीम बनी।

ये भी पढ़ें: PKL 11: गुजरात जाएंट्स का विजयी आगाज, बेंगलुरू बुल्स को मिली लगातार दूसरी हार