Move to Jagran APP

PKL 11: भरत और सुरेंदर चमके, यूपी योद्धाज ने बेंगलुरू बुल्स को 21 अंक से हराया

UP Yoddhas vs Bengaluru Bulls प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के 10वें मैच में यूपी योद्धाज ने बेंगलुरू बुल्स को 57-36 के अंतर से हरा दिया। मौजूदा सीजन में यह यूपी की लगातार दूसरी जीत है। दूसरी ओर बुल्‍स ने हार की हैट्रिक लगा दी है। यूपी की ओर से सुरेंदर गिल (17 अंक) और भरत (14 अंक) ने बेहतरीन प्रदर्शन किया।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 22 Oct 2024 11:40 PM (IST)
Hero Image
बेंगलुरू बुल्स ने लगाई हार की हैट्रिक। इमेज- पीकेएल
 हैदराबाद, 22 अक्टूबर। सुरेंदर गिल (17 अंक) और भरत (14 अंक) के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर यूपी योद्धाज ने गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के 10वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को 57-36 के अंतर से हरा दिया। यह यूपी की इस सीजन की लगातार दूसरी जीत है जबकि बुल्स को लगातार तीसरी हार मिली है।

यूपी के लिए डिफेंस में सुमित ने जलवा बिखेरते हुए हाई-5 लगाया। बुल्स के लिए रिकॉर्ड ब्रेकर परदीप नरवाल ने सुपर-10 लगाते हुए 16 अंक लिए। इस क्रम में जतिन (9 अंक) ने उनका अच्छा साथ दिया लेकिन यह नाकाफी साबित हुआ क्योंकि रेडिंग में उनकी टीम पूरी तरह नाकाम रही।

शुरुआती 4 मिनट में यूपी ने 7-4 की लीड बना ली थी। फिर उसने परदीप का शिकार कर अपनी लीड डबल कर ली। उसके डिफेंडर्स ने इसके बाद अजिंक्य को भी लपक लिया। बुल्स को सुपर टैकल की स्थिति ले आए लेकिन भरत का शिकार कर बुल्स ने दो अहम अंक हासिल किए। 

स्कोर 10-7 था। बुल्स के लिए सुपर टैकल अभी भी आन था लेकिन इस बार सुरेंदर ने कोई गलती नहीं की और बुल्स को ऑलआउट कर 15-9 की लीड ले ली। आलइन के बाद भरत ने सुपर रेड के साथ यूपी की लीड दोगुनी कर दी। भरत और यूपी ने दबदबा बनाए रखा और बुल्स को दूसरी बार आलआउट कर 25-10 की लीड ले ली।

आलइन के बाद यूपी के डिफेंस ने अपने पूर्व साथी को पहली ही रेड पर चलता कर दिया। वह अगली ही रेड पर रिवाइव किए गए। आती ही परदीप ने दो अंक हासिल किए। बुल्स का डिफेंस हालांकि यूपी के रेडरों को नहीं रोक पर रहा था। परदीप ने अगली रेड पर एक अंक लिया तो गिल ने दो अंक की रेड के साथ हिसाब बराबर किया।

इसी बीच सुमित ने परदीप का शिकार कर बुल्स को झटका दिया। शुरुआती मिनट की समाप्ति तक स्कोर 33-15 से यूपी के पक्ष था। ब्रेक के बाद सुरेंदर गिल ने सुपर-10 पूरा किया। बुल्स लिए अजिंक्य अंक ले रहे थे लेकिन हालात बदलते नजर नहीं आ रहे थे। यूपी की लीड दोगुने से अधिक थी।

इसी बीच परदीप सुपर रेड के साथ बुल्स को वापसी की राह पर ले आए। भरत ने भी सुपर-10 पूरा कर लिया था। फिर गिल ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 38-21 कर दिया। इसी बीच बुल्स ने दो अंक लेकर यूपी को सुपर टैकल की स्थिति में डाला लेकिन गिल ने उसे इस स्थिति से निकाल लिया।

ये भी पढ़ें: PKL 11: गुजरात जाएंट्स का विजयी आगाज, बेंगलुरू बुल्स को मिली लगातार दूसरी हार

चार के डिफेंस में भरत ने दो अंक लेकर बुल्स को सुपर टैकल में डाल दिया। अब उसकी लीड 20 अंक को हो गई। इसी बीच परदीप ने सुपर-10 पूरा किया पर वह अपनी टीम को आलआउट से नहीं बचे सके और इस तरह यूपी ने 49-28 की लीड के साथ अपनी जीत लगभग पक्की कर ली। 

परदीप ने इसके बाद दो रेड में तीन अंक लेकर यूपी को ऑलआउट की ओर धकेला लेकिन साहुल और सुमित ने परदीप का सुपर टैकल कर यह स्थिति टाल दी। फिर यूपी के डिफेंस ने दूसरी बार परदीप को सुपर टैकल कर अपनी टीम की जीत की औपचारिकता पर मुहर लगा दी। 

ये भी पढ़ें: PKL 11: घर में तेलुगू टाइटंस की लगातार दूसरी हार, जयपुर पिंक पैंथर्स ने 30 अंक से हराया