Move to Jagran APP

PKL-11: हरियाणा स्टीलर्स पर भारी पड़े पुनेरी पल्टन, डिफेंडिंग चैंपियन ने उपविजेता को 35-25 से हराया

पल्टन की जीत में कप्तान असलम इनामदार (5 अंक) पंकज मोहिते (4 अंक) मोहित गोयत (4 अंक) और गौरव खत्री (हाई-5) का अहम किरदार रहा। खासतौर पर गौरव का जिन्होंने अमन (4 अंक) के साथ चुपचाप डिफेंस का नेतृत्व किया और सात अंक बटोरे। हरियाणा के लिए शिवम पटारे और संस्कार ने पांच-पांच अंक लिए मोहम्मदरेजा शादलू ने चार अंक बटोरे।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 11:56 PM (IST)
Hero Image
पुनेरी पल्टन ने हरियाणा स्टीलर्स को हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन का चौथा मैच पिछले सीजन के फाइनल का रीमैच था। कारण यह था कि मौजूदा चैंपियन पुनेरी पल्टन का सामना फाइनल खेलने वाली हरियाणा स्टीलर्स से था और पल्टन ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत एक बार फिर श्रेष्ठता साबित कर नए सीजन का जोरदार आगाज किया। पल्टन ने यह मैच 35-25 के अंतर से जीता।

पिछले सीजन का फाइनल खेलने वाली दोनों टीमों ने अपनी साख को ध्यान में रखते हुए उम्दा शुरुआत की। शुरुआती 8 मिनट के बाद स्कोर 6-6 था और 10 मिनट बाद पल्टन को सिर्फ एक अंक की लीड मिल सकी थी। दोनों टीमों को रेड में 4-4 और टैकल में 2-2 अंक मिले। अतिरिक्त में मिले अंक ने पल्टन को बढ़त दिलाई। इसके बाद मोहित ने डू ओर डाई रेड में दो शिकार कर हरियाणा को सुपर टैकल की स्थिति में डाला और फिर पल्टन के डिफेंस ने विनय का शिकार कर उसे ऑलआउट की ओर धकेल दिया।

पल्टन ने रखी लीड कायम

पंकज ने इसके बाद सुपर रेड के साथ पल्टन की लीड 8 की कर दी। इसी बीच शिवम को लपक गौरव खत्री ने हाई-5 पूरा किया। अब हरियाणा के लिए सुपर टैकल आना था। इसी बीच शादलू ने मोहित का शिकार कर हरियाणा को 2 अंक दिला दिए। फिर विनय ने डू ओर डाई रेड पर अंक लेकर हाफ टाइम तक स्कोर 13-19 कर दिया। ब्रेक के बाद दोनों टीमों को 2-2 अंक मिले और स्कोर 21-15 से पुणे के हक में था।

हरियाणा ने की वापसी की कोशिश

हरियाणा ने डू ओर डाई रेड पर पंकज का शिकार कर अपने इरादे जाहिर किए, लेकिन रेडर गलतियां कर रहे थे। हरियाणा की रणनीति डू ओर डाई पर खेलने की थी। इसी क्रम में उसने दो अंक बटोरे। शादलू ने पहले आकाश और फिर अपने पिछले कप्तान असलम का शिकार किया। 30 मिनट के बाद पल्टन 23-18 से आगे थे।

अंत में पल्टन ने मारी बाजी

पल्टन अपनी लीड लगातार मजबूत कर रहे थे। चार मिनट बचे थे और उसने 28-19 की लीड ले ली थी। हरियाणा के लिए सुपर टैकल आन था और साथ ही ऑलआउट का भी खतरा था। असलम की रेड पर सेतपाल सेल्फ आउट हुए और फिर असलम ने साहिल की आउट कर दिया। इस तरह पल्टन ने हरियाणा को दूसरी बार ऑलआउट कर अपनी जीत पक्की कर ली।

यह भी पढे़ं- PKL-11: तेलुगु टाइटंस के गढ़ में दहाड़े तमिल थलाइवाज, मेजबान टीम को 44-29 से दी पटखनी

यह भी पढे़ं- Pro Kabaddi League: शुरू हो चुका है कबड्डी को रोमांच, एक क्लिक में पाएं टूर्नामेंट से जुड़ी A To Z जानकारी