Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PKL 2024 Final: पुणेरी पलटन ने जमाया Pro Kabaddi League 2024 के खिताब पर कब्जा, फाइनल में हरियाणा स्टीलर्स को दी मात

पुणे और हरियाणा के बीच फाइनल मुकाबले में जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से दमदार खेल देखने को मिला। हालांकि पुणे की टीम ने तीन अंक की बढ़त के साथ पहले हाफ को खत्म किया। पुणेरी पलटन की ओर से फाइनल मुकाबले में पंकज मोहिते ने शानदार खेल दिखाया। रेड में पंकज ने कुल 9 पॉइंट आर्जित किए।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Fri, 01 Mar 2024 10:28 PM (IST)
Hero Image
पुणेरी पलटन ने फाइनल मुकाबले में हरियाणा को हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग को नया चैंपियन मिल गया है। पुणेरी पलटन ने 10वें सीजन के फाइनल मुकाबले में हरियाणा स्टीलर्स को मात देते हुए पहली बार खिताब को अपने नाम कर लिया है। रोमांच से भरपूर खिताबी मैच में पुणे की टीम ने हरियाणा को 28-25 से मात दी। पिछले सीजन भी पुणे ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन टीम का चैंपियन बनने का सपना जयपुर पिंक पैंथर्स ने साकार नहीं होने दिया था।

पुणे पहली बार बनी चैंपियन

पुणे और हरियाणा के बीच फाइनल मुकाबले में जोरदार भिड़ंत देखने को मिली। पहले हाफ में दोनों टीमों की ओर से दमदार खेल देखने को मिला। हालांकि, पुणे की टीम ने तीन अंक की बढ़त के साथ पहले हाफ को खत्म किया। पहले हाफ में पुणे की ओर से पंकज मोहिते ने बेहतरीन खेल दिखाया, जबकि ऑलराउंडर असलम मुस्तफा ने दोनों ही विभाग में दमदार प्रदर्शन किया। पहले हाफ का अंत पुणे ने 13-10 की बढ़त के साथ किया।

CONGRATULATIONS to Puneri Paltan on creating history and winning the #PKLSeason10 final 🥇#ProKabaddi #ProKabaddiLeague #PKLFinal #HarSaansMeinKabaddi #Final #PKL #PKL10 #PUNvHS #PuneriPaltan pic.twitter.com/88wBxxtcFQ— ProKabaddi (@ProKabaddi) March 1, 2024

खिताबी मैच में चमके पंकज

पुणेरी पलटन की ओर से फाइनल मुकाबले में पंकज मोहिते ने शानदार खेल दिखाया। रेड में पंकज ने कुल 9 पॉइंट आर्जित किए। मोहित के साथ-साथ पुणे की ओर से मोहित और गौरव ने भी टीम को चैंपियन बनाने में अहम किरदार निभाया। मोहित ने 5 पॉइंट हासिल किए, तो गौरव ने डिफेंस में दमखम दिखाते हुए 4 पॉइंट निकाले। इसके अलावा कप्तान असलम मुस्तफा ने 4 पॉइट आर्जित किए।

यह भी पढ़ेंलहराते हुए लंबे बाल, टी-शर्ट में चमकते बाइसेप्स, बढ़ती उम्र के साथ और स्टाइलिश हो रहे माही, 'थाला' का लुक बना सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय

हरियाणा ने दी कड़ी टक्कर

पुणे को खिताबी मुकाबले में हरियाणा ने कड़ी टक्कर दी। हरियाणा की तरफ से शिवम पटारे ने सर्वाधिक 6 पॉइंट अपने नाम किए। वहीं, बतौर सब्सीट्यूट खिलाड़ी मैट पर उतरे सिद्धार्थ देसाई ने चार पॉइंट हासिल किए। मैच के दूसरे हाफ में हरियाणा ने कुल 15 पॉइंट आर्जित किए, पर पहले हाफ में पिछड़ने की वजह से टीम को फाइनल में हार झेलनी पड़ी।