Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: भारतीय के स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और एचएस प्रणय को मिला आसान ड्रॉ

भारत की स्‍टार महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू और एचएस प्रणय को पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 के लिए आसान ग्रुप में जगह मिली है। पीवी सिंधू को 10वीं वरीयता दी गई है। लगातार तीसरे ओलंपिक में पदक के लिए चुनौती देने की तैयारी कर रही सिंधू के सामने प्री-क्वार्टर फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त हे बिंग जिओ की चुनौती हो सकती है।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Fri, 12 Jul 2024 10:19 PM (IST)
Hero Image
पीवी सिंधू को तीसरे ओलंपिक मेडल की आस है

प्रेट्र, कुआलालंपुर। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और एचएस प्रणय को 26 जुलाई से शुरू होने वाले पेरिस ओलंपिक खेलों के लिए शुक्रवार को आसान ग्रुप में जगह मिली।

रियो खेलों में रजत पदक और उसके बाद टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली सिंधू को 10वीं वरीयता दी गई है। विश्व रैंकिंग में 13वें स्थान पर काबिज सिंधू को महिला सिंगल्स के ग्रुप एम में एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुउबा (विश्व रैंकिंग 75) और मालदीव की फातिमाथ नबाहा अब्दुल रज्जाक (विश्व रैंकिंग 111) के साथ रखा गया है।

लगातार तीसरे ओलंपिक में पदक के लिए चुनौती देने की तैयारी कर रही सिंधू के सामने प्री-क्वार्टर फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त हे बिंग जिओ की चुनौती हो सकती है।

यह भी पढ़ें: सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने नंबर 1 रैंकिंग गंवाई, पीवी सिंधू महिला सिंगल्स रैंकिंग में 10वें स्थान पर

यह भी पढ़ें: गगन नारंग ने ओलंपिक में भारत के मिशन प्रमुख के रूप में मेरीकोम की जगह ली, पीसी सिंधू होगी ध्‍वजवाहक