Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Malaysia Masters: पीवी सिंधू ने थाई शटलर की मुश्किल चुनौती को किया पार, इस साल पहली बार फाइनल में बनाई जगह

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू ने रविवार को मलेशिया मास्‍टर्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सिंधू ने महिला सिंगल्‍स के सेमीफाइनल मुकाबले में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान की कड़ी चुनौती को पार किया। इस साल सिंधू ने पहली बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। सिंधू ने पहले गेम में पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करके मैच अपने नाम किया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 26 May 2024 12:36 PM (IST)
Hero Image
पीवी सिंधू ने मलेशिया मास्‍टर्स के फाइनल में प्रवेश किया (File Pic)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्‍ट पीवी सिंधू ने मलेशिया मास्‍टर्स के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारत की स्‍टार महिला शटलर पीवी सिंधू ने महिला सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान की मुश्किल चुनौती को पार किया।

पीवी सिंधू ने मलेशिया मास्‍टर्स के महिला सिंगल्‍स के सेमीफाइनल में बुसानन ओंगबामरंगफान को 13-21, 21-16 और 21-12 के अंतर से मात दी। ध्‍यान देने वाली बात है कि सिंधू की यह 19 मैचों में बुसानन पर 18वीं जीत रही। सिंधू से पहले गेम में बैक लाइन को लेकर कुछ गलतियां हुईं, जिसके कारण थाई शटलर ने अच्‍छी बढ़त बनाई। पहले गेम में थाई शटलर ने सिंधू को 21-13 से मात देकर चौंका दिया।

📸: @badmintonphoto@himantabiswa | @sanjay091968 | @Arunlakhanioffi #MalaysiaMasters2024#IndiaontheRise#Badminton pic.twitter.com/XtqcCaLOnv— BAI Media (@BAI_Media) May 25, 2024

सिंधू ने लिया बदला

पहले गेम में मिली हार से सिंधू ने सबक लिया और दूसरे गेम में दमदार शुरुआत की। वैसे, भारतीय शटलर खराब अंपायरिंग का शिकार भी बनीं। उनके एक क्रॉस कोर्ट स्‍मैश को अंपायर ने आउट करार दिया, जबकि यह लाइन के अंदर थी। बुसानन ने मौके का फायदा उठाते हुए 4-2 की बढ़त बनाई। इसके बाद सिंधू ने अपने विरोधी को कोई मौका नहीं दिया और बेहतरीन वापसी करते हुए इंटरवल तक 11-9 की बढ़त बनाई।

रियो ओलंपिक की सिल्‍वर मेडलिस्‍ट ने दूसरा गेम 5 अंक के अंतर से जीत दर्ज की। सिंधू ने बुसानन को दूसरे गेम में 21-16 के अंतर से हराया। इसके बाद सिंधू ने तीसरे गेम में अपना जलवा बिखेरा और बुसानन पर पूरी तरह हावी रही। तीसरे गेम में सिंधू ने थाई शटलर को वापसी का कोई मौका नहीं दिया और 21-12 के अंतर से मैच जीता।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधू ने 452वीं जीत दर्ज करके रचा इतिहास, वर्ल्‍ड नंबर-6 को कड़े मुकाबले में मात देकर सेमीफाइनल में की एंट्री

यह भी पढ़ें: सिंधू ने कड़े मुकाबले में यू जिन को हराया, अश्मिता ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह