Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Singapore Open: PV Sindhu कड़ा संघर्ष करने के बावजूद पार नहीं कर पाईं कैरोलिना मरीन की चुनौती, भारतीय शटलर का रिकॉर्ड बिगड़ा

भारत की स्‍टार महिला शटलर पीवी सिंधू सिंगापुर ओपन के राउंड ऑफ 16 मुकाबले में स्‍पेन की कैरोलिना मरीन से हार गईं। सिंधू संघर्षपूर्ण मैच में 21-11 11-21 20-22 के अंतर से मैच गंवा बैठी। इस हार के बाद कैरोलिना मरीन के खिलाफ पीवी सिंधू का रिकॉर्ड खराब हुआ। सिंधू की यह मरीन के खिलाफ लगातार छठी हार रही। पीवी सिंधू के खिताब जीतने का इंतजार आगे बढ़ गया है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 30 May 2024 01:36 PM (IST)
Hero Image
पीवी सिंधू को कैरोलिना मरीन के हाथों शिकस्‍त मिली (Pic Credit- Screengrab)

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पीवी सिंधू गुरुवार को सिंगापुन ओपन 2024 से बाहर हो गईं। भारतीय महिला शटलर राउंड ऑफ 16 में स्‍पेन की कैरोलिना मरीन की चुनौती को पार नहीं कर सकीं। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्‍ट सिंधू को संघर्षपूर्ण मैच में मरीन के हाथों 21-11, 11-21, 20-22 के अंतर से शिकस्‍त मिली। यह स्‍पेनिश शटलर के खिलाफ सिंधू की लगातार छठी हार रही।

बीडब्‍ल्‍यूएफ सर्किट में सिंधू और मरीन के बीच यह 17वीं भिड़ंत थी। स्‍पेनिश शटलर ने भारतीय खिलाड़ी पर 12वीं जीत दर्ज की। सिंधू ने आखिरी बार 2018 में मलेशिया ओपन में मरीन को क्‍वार्टर फाइनल मैच में मात दी थी। तब सिंधू ने मुकाबला सीधे सेटों में 22-20, 21-19 से जीता था। इसके बाद से वर्ल्‍ड चैंपियनशिप, इंडोनेशिया मास्‍टर्स, मलेशिया ओपन और डेनमार्क ओपन में सिंधू को मरीन के हाथों शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

पहला गेम जीतकर हारी सिंधू

सिंगापुर ओपन में मैच की बात करें तो सिंधू ने मरीन के खिलाफ दमदार शुरुआत की और पहला गेम 21-11 के विशाल अंतर से जीता। स्‍पेनिश शटलर ने दूसरे गेम में सिंधू जैसा कारनामा दोहराया और 11-21 से जीत दर्ज करके स्‍कोर 1-1 से बराबर कर दिया। बेस्‍ट ऑफ 3 गेम में तीसरा गेम बेहद रोमांचक रहा। सिंधू और मरीन के बीच हर एक प्‍वाइंट के लिए जोरदार लड़ाई हुई।

यह भी पढ़ें: PV Sindhu एक बार फिर खिताब जीतने से चूकी, फाइनल में चीन की दीवार लांघने में हुई नाकाम

सिंधू का इंतजार बढ़ा

सिंधू और मरीन के बीच तीसरे गेम में स्‍कोर बराबर हो गया था। तब मरीन ने अंतिम लम्‍हों में अपना दमदार खेल दिखाया और लगातार दो अंक लेकर 20-22 का स्‍कोर करके जीत दर्ज की। बहरहाल, मरीन के खिलाफ मैच गंवाने के बाद सिंधू का खिताबी इंतजार आगे बढ़ गया है।

सिंधू ने अपना आखिरी खिताब 2022 में जीता था। सिंधू ने इस साल फरवरी में कोर्ट में वापसी की, लेकिन उबेर कप और थाईलैंड ओपन में हिस्‍सा नहीं ले पाईं। हाल ही में संपन्‍न मलेशिया मास्‍टर्स में सिंधू खिताब के पास पहुंचकर चूक गई थीं।

यह भी पढ़ें: पीवी सिंधू और एचएस प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे, लेकिन लक्ष्य को मिली हार