Move to Jagran APP

PWR DUPR India Masters: दूसरे दिन भी जारी रहा पिकलबॉल का रोमांच, भारतीय जोड़ी ने बनाई फाइनल में जगह

नई दिल्ली के डीएलटीए कॉम्पलेक्स में खेले जा रहे पिकलबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन डबल्स केटेगरी में मैच खेले गए। इसमें मेंस डबल्स में भारतीय जोड़ी ने रोमांचक अंदाज में जीत हासिल की। 27 अक्टूबर को खिताबी मुकाबले खेले जाएंगे। इसके अलावा विमंस कैटेगरी में भी काफी रोमांचक मैच हुए। टूर्नामेंट के डायरेक्टर भारत में पिकलबॉल की बढ़ती लोकप्रियता से खुश नजर आए।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sat, 26 Oct 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
पिकलबॉल टूर्नामेंट के दूसरे दिन खेले गए रोमांचक मैच
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी के डीएलटीए कोर्ट में खेली जा रहे पिकलबॉल टूर्नामेंट पीडब्ल्यूआर डीयूपीआर इंडिया मास्टर्स के दूसरे दिन भी बेहतरीन मैच देखने को मिले। दूसरे दिन डबल्स मैचों ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा और दर्शकों को रोमांच से भर दिया।

दूसरे दिन मेंस डबल्स और विमंस डबल्स में अलग-अलग कैटेगरी में मैच खेले गए। अंडर-16 व्बॉय और गर्ल के अलावा मिक्स्ड डबल्स में भी मैच हुए। इसके अलावा 35 साल से ज्यादा और 50 साल के ज्यादा की कैटेगरी में भी डबल्स मुकाबले खेले गए। टूर्नामेंट डायरेक्टर पिकलबॉल की बढ़ती लोकप्रिया से खुश दिखे।

टूर्नामेंट डायरेक्टर मिहिर खंडेलवाल ने कहा, "ये देखना वाकई दिलचस्प है कि भारत में पिकलबॉल की लिकप्रियता काफी बढ़ रही है। भारतीय खिलाड़ी जो योग्यता दिखा रहे हैं वो शानदार है।"

यह भी पढ़ें- Abhimanyu Easwaran को मिला शानदार प्रदर्शन का इनाम, सबसे अहम सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया

अरमान और हर्ष ने जीता रोमांचक मैच

भारत के अरमान भाटिया और हर्ष मेहता ने इंडो-ऑस्ट्रेलियन जोड़ी जय ग्रेवाल और जेसन टेलर को मेंस डबल्स के मुकाबले में मात दी। अरमान और हर्ष ने पहले गेम 11-3 से अपने नाम किया। वहीं दूसरे गेम में जय और जेसन ने वापसी करते हुए 7-0 की बढ़त ले ली थी। लेकिन यहां रोमांच ने पैर जमाए और अरमान-हर्ष ने कड़ी टक्कर देकर वापसी की और गेम 11-9 से अपने नाम करते हुए मेच भी जीत गए। इसी के साथ इस जोड़ी ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया जो 27 अक्तूबर को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के मिचेल हारग्रेवास और अमेरिका के रोमान इस्टारेजा की जोड़ी ने भी फाइनल में जगह बना ली है। इस जोड़ी ने अमेरिका के डस्टी बोयर और नवीन बीसली की जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में मात दी।

विमंस कैटेगरी में इन खिलाड़ियों ने दिखाया जलवा

वहीं महिला कैटेगरी में ताइवान-अमेरिका की युचइेह और हसिह और जियाओ यी वांग की जोड़ी ने ऑस्ट्रेलिया की सोमर डालाबाना और सराह बर की जोड़ी को मात दे दी। ये मैच काफी रोमांचक रहा। मैच के दौरान जो ब्रेक होता है इसके बाद युचइहे और जियाओ की जोड़ी ये मैच अपने नाम किया। एक अन्य मुकाबले में नीदरलैंड्स की रूस वान रीक और ऑस्ट्रेलिया की काटिलयान हार्ट की जोड़ी ने इमिलिया श्मिडिट और साराह जे की जोड़ी को मात दे फाइनल में जगह बनाई।

यह भी पढ़ें- BGT 2024: मोहम्मद शमी की जगह इस खिलाड़ी पर दिखाया सेलेक्टर्स ने भरोसा, टेस्ट टीम में मिली सरप्राइज एंट्री, ऑस्ट्रेलिया की आफत तय!