Move to Jagran APP

Prague Masters: आर प्रगनानंद के 47 मैचों के अपराजेय अभियान पर लगी रोक, शीर्ष स्‍थान भी गंवाया

भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रगनानंद को प्राग मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में ईरान के परहाम मघसूडलू के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही क्लासिकल शतरंज में उनका 47 मैचों का अपराजेय अभियान समाप्त हो गया। 18 वर्ष के इस खिलाड़ी ने लाइव रेटिंग में शीर्ष स्थान भी गंवा दिया जो विश्वनाथन आनंद ने फिर प्राप्त कर लिया है।

By Agency Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 29 Feb 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
आर प्रगनानंद को दूसरे दौर में शिकस्‍त सहनी पड़ी
प्रेट्र, प्राग। भारतीय ग्रैंडमास्टर आर प्रगनानंद को प्राग मास्टर्स शतरंज टूर्नामेंट के दूसरे दौर में ईरान के परहाम मघसूडलू के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही क्लासिकल शतरंज में उनका 47 मैचों का अपराजेय अभियान समाप्त हो गया।

18 वर्ष के इस खिलाड़ी ने लाइव रेटिंग में शीर्ष स्थान भी गंवा दिया, जो विश्वनाथन आनंद ने फिर प्राप्त कर लिया है। डी गुकेश ने चेक गणराज्य के एंगुयेन थाई दाइ वान को हराया।

टूर्नामेंट के सात दौर बाकी हैं जबकि परहाम दो अंक लेकर शीर्ष पर हैं। गुकेश और उजबेकिस्तान के नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव उनसे आधा अंक पीछे हैं। उजबेक खिलाड़ी ने भारत के विदित गुजराती से ड्रॉ खेला।

प्रगनानंद, गुजराती, रोमानिया के रिचर्ड रैपो और चेक गणराज्य के डेविड नवारा चौथे स्थान पर हैं। चैलेंजर वर्ग में आर वैशाली को लगातार दूसरी पराजय झेलनी पड़ी जिन्हें तुर्की की एडिज गुरेल ने हराया।