Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: ओलिंपिक की तैयारी के लिए विंबलडन में नहीं खेलेंगे राफेल नडाल

Paris Olympics 2024 राफेल नडाल विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे। वह स्वीडन के बस्ताद में क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में भाग लेकर पेरिस ओलिंपिक की तैयारी करेंगे। 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने गुरुवार को कहा कि वह आल इंग्लैंड क्लब के लिए घास के कोर्ट पर खेलने और फिर क्ले कोर्ट पर वापस आने की बजाय सिर्फ क्ले कोर्ट पर ही खेलना चाहते हैं।

By Jagran News Edited By: Rajat Gupta Updated: Thu, 13 Jun 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
विंबलडन एक से 14 जुलाई तक चलेगा। फाइल फोटो

 लंदन, एपी: विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल आशा के मुताबिक विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगे और इसके बजाय स्वीडन के बस्ताद में क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में भाग लेकर पेरिस ओलिंपिक की तैयारी करेंगे। 22 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन नडाल ने गुरुवार को कहा कि वह आल इंग्लैंड क्लब के लिए घास के कोर्ट पर खेलने और फिर क्ले कोर्ट पर वापस आने की बजाय सिर्फ क्ले कोर्ट पर ही खेलना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज में गरजेगा विराट कोहली का बल्ला, अमेरिका में फ्लॉप प्रदर्शन की भी पूरी करेंगे कसर; आंकड़े खुद दे रहे गवाही

नडाल ने रिकार्ड 14 खिताब जीते हैं

नडाल ने एक बयान में कहा, "हमारा मानना है कि मेरे शरीर के लिए सबसे अच्छा यही है कि मैं सतह नहीं बदलूं।" ओलिंपिक के दौरान 27 जुलाई से रोलां गैरो पर टेनिस प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। यह फ्रेंच ओपन का आयोजन स्थल है, जहां नडाल ने रिकार्ड 14 खिताब जीते हैं। नडाल ओलिंपिक में कार्लोस अलकराज के साथ डबल्स और सिंगल्स वर्ग में खेलेंगे। विंबलडन एक से 14 जुलाई तक चलेगा।

ये भी पढ़ें: खेल मंत्री बनने के बाद मनसुख मांडविया ने दिया पहला रिएक्शन, पूरे देश से किया बड़ा वादा, जानिए क्या कहा