Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में भारत का धमाकेदार प्रदर्शन, शूटिंग में जीता 16वां ब्रॉन्ज मेडल, रिदम के लिए पेरिस जाने का खुला रास्ता

रिदम सांगवान ने पेरिस ओलंपिक एशिया क्वालीफायर में दमदार प्रदर्शन किया। पेरिस ओलंपिक के लिए एशिया क्वालीफायर में 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल कॉम्पिटिशन में रिदम ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली 16वीं भारतीय शूटर बन गईं हैं। इससे पहले 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 15 शूटरों को भेजा था। भारत के लिए यह ओलंपिक में अब तक सबसे ज्यादा शूटरों के स्थान हैं।

By Jagran News Edited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 11 Jan 2024 05:11 PM (IST)
Hero Image
भारत ने ओलंपिक के लिए शूटिंग में इतिहास में सबसे ज्यादा स्थान सुरक्षित कर लिए हैं। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Rhythm Sangwan clinches 16th place for India in shooting for Paris olympics: रिदम सांगवान ने पेरिस ओलंपिक एशिया क्वालीफायर में दमदार प्रदर्शन किया। पेरिस ओलंपिक के लिए एशिया क्वालीफायर में 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल कॉम्पिटिशन में रिदम ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली 16वीं भारतीय शूटर बन गईं हैं।

शूटिंग में सुरक्षित किए सबसे ज्यादा स्थान

रिदम के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत ने जुलाई-अगस्त में होने वाले गेम्स के लिए शूटिंग में इतिहास में सबसे ज्यादा स्थान सुरक्षित कर लिए हैं। भारत के लिए यह ओलंपिक में अब तक सबसे ज्यादा शूटरों के स्थान हैं। इससे पहले 2020 टोक्यो ओलंपिक में भारत ने 15 शूटरों को भेजा था।

ये भी पढ़ें:- Zagreb Open में भारत का डंका, Aman Sehrawat ने जीता गोल्ड मेडल, चीनी रेस्टर को 10-0 से चटाई धूल

हांगझू में जीता था गोल्ड

सोमवार को ईशा सिंह और वरुण तोमर द्वारा 10 मीटर एयर पिस्टल महिला और पुरुष वर्ग में स्थान हासिल किया। रिदम के साथ यह भारत के लिए तीसरा ओलंपिक कोटा स्थान है। हरियाणा की रहने वाली 20 वर्षीय रिदम हांगझू एशियाई खेलों में ईशा और मनु भाकर के साथ 25 मीटर पिस्टल में गोल्ड मेडल जीतने वाली टीम का हिस्सा थीं।

रिदम ने जीता ब्रॉन्ज

फाइनल में रिदम ने 28 का स्कोर बनाकर ब्रॉन्ज मेडल जीता। ऐसे में उनका तीसरा स्थान हासिल करने पर देश को पेरिस ओलंपिक का कोट दिलाने के लिए काफी था। चीन की यांग जिन ने 41 प्वाइंट्स के साथ गोल्ड मेडल जीता। कोरिया की किम येजी ने 32 प्वाइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर रहीं और उन्होंने सिल्वर मेडल जीता।

ऐसे में एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर में रिदम का यह दूसरा मेडल है। 10 मीटर एयर पिस्टल में ईशा के गोल्ड मेडल कॉम्पिटिशन के साथ रिदम तीसरे स्थान पर रही। 

ये भी पढ़ें:- Asian Games: जीत के बाद फूट-फूट कर रोईं Roshibina, मणिपुर हिंसा के कारण परिवार से महीनों दूर रहकर बनीं चैंपियन