Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंतरराष्ट्रीय पहलवान की वायरल वीडियो पर साक्षी ने बृजभूषण के लोगों पर लगाए आरोप, कहा- यह बदनाम करने की साजिश

दूसरी महिला के अश्लील वीडियो को जोड़कर वायरल करने के मामले में मंगलवार को हरियाणा के जींद की अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान आगे आई और एक वीडियो जारी किया। लगभग साढ़े चार मिनट की वीडियो में पहलवान ने कहा कि उसको बदनाम करने के लिए साजिश रची गई है। जो वीडियो मेरे साथ जोड़ा गया वह महिला हिमाचल की रहने वाली है और युवक झज्जर जिले के एक गांव का हैं।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Wed, 20 Sep 2023 12:36 AM (IST)
Hero Image
साक्षी ने वायरल वीडियो मामले पर बृजभूषण के लोगों पर लगाए आरोप

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दूसरी महिला के अश्लील वीडियो को जोड़कर वायरल करने के मामले में मंगलवार को हरियाणा के जींद की अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान आगे आई और एक वीडियो जारी किया। लगभग साढ़े चार मिनट की वीडियो में पहलवान ने कहा कि उसको बदनाम करने के लिए साजिश रची गई है।

जो वीडियो मेरे साथ जोड़ा गया वह महिला हिमाचल की रहने वाली है और युवक झज्जर जिले के एक गांव का हैं। युवक व महिला ने पुलिस को बयान दे दिए हैं।

वहीं इस मामले में पुलिस ने ऐसे इंटरनेट मीडिया माध्यमों पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है, जिन्होंने इस वीडियो का प्रचार किया है। अंतरराष्ट्रीय पहलवान के स्वजन ने दस ऐसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म के नाम पुलिस को सौंपे हैं। पुलिस अपने स्तर पर भी जांच कर रही है।

स्वजन ने मांग की कि इन वीडियो व न्यूज को हटवाने के लिए गूगल व फेसबुक को लिखा जाए। इस पर एसपी ने कहा कि ऐसी वीडियो व न्यूज को हटवाने के लिए अधिकारिक तौर पर गूगल व फेसबुक को लिखा जाएगा। वहीं वीडियो को वायरल करने के आरोपित बरवाला निवासी सुमित उर्फ रावण को पूछताछ के बाद पुलिस ने जेल भेज दिया।

अंतरराष्ट्रीय पहलवान ने अपने वीडियो में कहा कि मैंने बेगुनाही के सभी सबूत दे दिए हैं। जिस वीडियो से उसका दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है, उस वीडियो को लेकर मुझे भद्दे मैसेज कर रहे हैं। मेरे मां-बाप ने सिखाया है कि देश के लिए कुछ करके मर, ऐसे तो दुनिया मरती है। कुछ अच्छा करेगी तो लोग याद रखेंगे। बेटी के सपने पूरे करने के लिए मां-बाप ने नौकरी तक छोड़ दी। मेरा परिवार व करीबी लोग आज भी मेरे साथ खड़े हैं, क्योंकि उनको भी पता था कि मुझे बदनाम करने की साजिश की जा रही है।

साक्षी ने बृजभूषण के लोगों पर लगाए आरोप

साक्षी मलिक ने अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान के नाम पर फर्जी अश्लील वीडियो डालकर बदनाम करने के आरोप भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद बृजभूषण शरण सिंह के लोगों पर लगाए हैं। साक्षी ने इंटरनेट मीडिया पर वीडियो डालकर कहा कि जब से कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ न्याय की लड़ाई शुरू की है, तभी से उनको कमजोर करने के लिए साजिश रची जा रही है।