Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics 2024: ओलंपिक मेडलिस्ट Sarabjot Singh ने सरकारी नौकरी का ठुकराया ऑफर, वजह जानकर आप भी ठोकेंगे सलाम!

Sarabjot Singh ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद हरियाणा सरकार से मिले सरकारी नौकरी के ऑफर को ठुकराते हुए सरबजोत ने कहा कि मैं पहले अपनी निशानेबाजी पर काम करना चाहता हूं। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि उनके परिवार वालों ने उन्हें सरकारी नौकरी लेने के लिए उन पर काफी प्रशेर बनाया लेकिन उन्होंने इससे ऊपर निशानेबाजी को चुना।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 11 Aug 2024 01:40 PM (IST)
Hero Image
Sarabjot Singh ने ठुकराया सरकारी नौकरी का ऑफर

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय शूटर और ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट सरबजोत सिंह (Sarabjot Singh) ने हरियाणा सरकार से मिली सरकारी नौकरी के ऑफर को ठुकरा दिया है।

सरबजोत सिंह को ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने के बाद उपनिदेशक पद का ऑफर मिला था, लेकिन 22 साल के सरबजोत सिंह ने इस ऑफर से ज्यादा अपनी निशानेबाजी की तैयारी को महत्व दिया और इस पद को लेने से मना कर दिया है।

Sarabjot Singh ने ठुकराया सरकारी नौकरी का ऑफर

दरअसल, ओलंपिक 2024 में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के बाद हरियाणा सरकार से मिले सरकारी नौकरी के ऑफर को ठुकराते हुए सरबजोत ने कहा कि मैं पहले अपनी निशानेबाजी पर काम करना चाहता हूं। उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि उनके परिवार ने उन पर एक अच्छी नौकरी पाने का दबाव डाला था, लेकिन उन्होंने अपने खेल के प्रति अपने कमिटमेंट पर जोर दिया।

उन्होंने आगे कहा कि मेरा परिवार भी मुझसे अच्छी नौकरी लेने के लिए कह रहा था, लेकिन मैं निशानेबाजी करना चाहता हूं, मैं अपने कुछ फैसलों के खिलाफ नहीं जा सकता, इसलिए अभी नौकरी नहीं कर सकता।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: पदक जीतने के बाद हरियाणा पहुंचे सरबजोत, ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत; सरपंच ने भेंट की तलवार

सरबजोत सिंह का ये फैसला पेरिस ओलंपिक 2024 में कांस्य पदक जीतने के बाद आया। उन्होंने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में मनु भाकर के साथ मिलकर कांस्य पदक जीता। पदक जीतने के बाद उनका हरियाणा के अंबाला में जोरदार स्वागत हुआ।

उनके परिवार, दोस्त और गांव वालों ने उनकी इस कामयाबी का जोरदार जश्न मनाया। ढोल-नगाड़ों के साथ ही उनके गले में फूलों का हार डालकर उन्हें बधाई दी गई। घर आने पर उन्होंने सबसे पहले अपने माता-पिता हरजीत कौर और जितेंद्र सिंह का आशीर्वाद लिया और फिर लोगों के साथ मिलकर खुशी मनाई।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: सरबजोत बचपन में हर खिलौना तोड़ देता, सिर्फ बंदूक रखता था संभालकर