Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: 'बेस्‍ट फीलिंग', सरबजोत सिंह ने ओलंपिक मेडल जीतने के बाद दिया पहला रिएक्‍शन

सरबजोत सिंह और मनु भाकर की जोड़ी ने मंगलवार को देश का नाम रोशन कर दिया। सरबजोत-मनु ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में रिपब्लिक ऑफ कोरिया को 16-10 के अंतर से मात देकर ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया। सरबजोत सिंह ने ओलंपिक में अपना पहला मेडल जीता जबकि मनु भाकर ने दो मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। मेडल जीतने के बाद सरबजोत सिंह ने बड़ा खुलासा किया।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Tue, 30 Jul 2024 02:03 PM (IST)
Hero Image
सरबजोत सिंह ने मनु भाकर के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल जीता

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत के लिए मंगलवार का दिन खुशीभरा रहा। भारत को शूटिंग से दूसरा मेडल मिला। सरबजोत सिंह और मनु भाकर की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता। भारत ने ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में रिपब्लिक ऑफ कोरिया को 16-10 के अंतर से मात दी। मनु भाकर ने दूसरा ओलंपिक मेडल जीतकर इतिहास रच दिया।

याद हो कि मनु भाकर ने रविवार को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्‍टल इवेंट में ब्रॉन्‍ज मेडल जीता था। वहीं, सरबजोत सिंह ने ओलंपिक में अपना पहला मेडल जीता। अंबाला के 22 वर्षीय सरबजोत सिंह ने पहला ओलंपिक मेडल जीतने के बाद अपनी भावनाओं को जाहिर किया।

सरबजोत-मनु का रिएक्‍शन

मेडल जीतने के बाद सबरजोत सिंह ने प्रसारणकर्ता से बातचीत में कहा, ''यह बहुत मुश्किल मैच था। हम काफी दबाव में थे। मगर हमें यकीन था और दर्शकों का समर्थन भी हासिल था। मेडल जीतने पर यह कह सकता हूं कि यह सर्वश्रेष्‍ठ भावना है।''

यह भी पढ़ें: मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने जीता ब्रॉन्ज, भारत के हिस्से में आया दूसरा मेडल

सरबजोत सिंह की जोड़ीदार मनु भाकर ने कहा, ''हम बहुत खुश हैं। ब्रॉन्‍ज मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया। मेरे ख्‍याल से भगवान का आशीर्वाद है कि हम मेडल जीतने में कामयाब रहे। बहुत खुशी हो रही है।''

पिछड़ने के बाद दमदार वापसी

पता हो कि भारतीय टीम की ब्रॉन्‍ज मेडल मैच में शुरुआत अच्‍छी नहीं रही थी। कोरियाई टीम ने पहले राउंड में 20.5 का स्‍कोर बनाया जबकि भारत 18.8 के स्‍कोर पर रुक गया था। इसके बाद भारतीय जोड़ी ने दमदार वापसी की और अगले राउंड में 21.2 का स्‍कोर बनाया। तब कोरियाई जोड़ी 19.9 का स्‍कोर बना सकी। तीसरे राउंड में भी भारतीय निशानेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 20.8 का स्कोर बनाया। तब कोरियाई टीम 19.8 का स्कोर बना सकी।

कोरियाई टीम ने छठी सीरीज से पहले टाइम आउट जरूर मांगा, लेकिन उन्‍हें इसका कोई फायदा नहीं मिला। भारत ने ओलंपिक्‍स इतिहास में पहली बार निशानेबाजी में टीम इवेंट में मेडल जीता। इससे पहले भारत ने ओलंपिक में निशानेबाजी में जितने भी मेडल जीते, वो सिंगल्‍स इवेंट में जीते थे। मनु भाकर और सरबजोत सिंह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित देशभर के लोग शुभकामनाएं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 के चौथे दिन के लाइव अपडेट्स पढ़ने के लिए लिंक पर क्लिक करें