Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सात्विक और चिराग की जोड़ी मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में, कोरियाई जोड़ी से होगा अगला सामना

पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय जोड़ी ने मैच के दौरान शानदार तालमेल और नियंत्रण दिखाते हुए विश्व रैंकिंग में 32वें स्थान पर काबिज यू और जीटिंग की जोड़ी को महज 35 मिनट तक चले एकतरफा मुकाबले में 21-11 21-8 से पराजित किया। दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को फाइनल में पहुंचने के लिए कोरियाई जोड़ी से भिड़ना है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Fri, 12 Jan 2024 09:08 PM (IST)
Hero Image
Satwik Chirag ने मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में बनाई जगह। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज सात्विकसाईंराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की अनुभवी भारतीय जोड़ी शुक्रवार को यहां, मलेशिया ओपन सुपर 1000 टूर्नामेंट में चीन के रेन जियांग यू और हे जीटिंग की जोड़ी को सीधे गेम में हराकर लगातार दूसरे सेमीफाइनल में पहुंची।

पिछले साल एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय जोड़ी ने मैच के दौरान शानदार तालमेल और नियंत्रण दिखाते हुए विश्व रैंकिंग में 32वें स्थान पर काबिज यू और जीटिंग की जोड़ी को महज 35 मिनट तक चले एकतरफा मुकाबले में 21-11, 21-8 से पराजित किया।

इनसे होगी अगली भिड़ंत

दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय जोड़ी को फाइनल में पहुंचने के लिए कोरिया के कांग मिन ह्युक तथा सियो सेउंग जे और मलेशिया की तीसरी वरीयता प्राप्त आरोन चिया तथा सोह वूई यिक की जोड़ी के विजेता से भिड़ना होगा। अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रास्टो की जोड़ी को महिला डबल्स क्वार्टर फाइनल में जापान की रिन इवानागा और की नाकानिशी से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा।

यह भी पढे़ं- IND vs AFG: 14 महीने बाद Virat Kohli खेलेंगे अपना पहला टी-20 मैच, सीरीज कब्जाने उतरेगी टीम इंडिया

39 मिनट में खत्म हुआ मैच

विश्व रैंकिंग में 24वें स्थान पर काबिज भारतीय जोड़ी ने इससे पहले शीर्ष रैंकिंग और दो बार की विश्व चैंपियन मायू मात्सुमोतो और वकाना नागाहारा की जोड़ी को हराकर सुर्खियां बटोरी थी। भारतीय जोड़ी हालांकि, उस प्रदर्शन को जारी नहीं रख सकी और इवानागा तथा नाकानिशी की जोड़ी से 39 मिनट तक चले मैच को 15-21, 13-21 से हार गई।

यह भी पढे़ं- 'उसे नजरअंदाज करना मुश्किल...' हरभजन सिंह ने इस खिलाड़ी को बताया हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट, कही बड़ी बात