Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Singapore Open 2024: पीवी सिंधू और एचएस प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे, लेकिन लक्ष्य को मिली हार

भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधू (PV Sindhu) और एचएस प्रणय (HS Prannoy) दूसरे दौर में पहुंच गए है लेकिन लक्ष्य सेन बुधवार को यहां सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में विश्व के नंबर 1 विक्टर एक्सेलसेन से हार गए। सिंधू ने दो वर्ष पहले सिंगापुर में बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता था और वह पिछले हफ्ते थाइलैंड ओपन में उप विजेता रही थीं।

By Agency Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 30 May 2024 10:26 AM (IST)
Hero Image
Singapore Open 2024: पीवी सिंधू और एचएस प्रणय दूसरे दौर में पहुंचे

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधू और एचएस प्रणय दूसरे दौर में पहुंच गए। लेकिन लक्ष्य सेन बुधवार को यहां सिंगापुर ओपन बैड¨मटन टूर्नामेंट में विश्व के नंबर 1 विक्टर एक्सेलसेन से हार गए। सिंधू ने दो वर्ष पहले सिंगापुर में बीडब्ल्यूएफ खिताब जीता था और वह पिछले हफ्ते थाइलैंड ओपन में उप विजेता रही थीं। सिंधू ने विश्व की 21वें नंबर की खिलाड़ी डेनमार्क की लिने होजमार्क जार्सफेल्ट पर 44 मिनट तक चले शुरूआती दौर के मुकाबले में 21-12, 22-20 से जीत प्राप्त की।

अब दूसरे दौर में उनकी भिड़ंत रियो ओलंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से होगी। विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने बेल्जियम के 45वें नंबर के जूलियन कार्रागी को 21-9, 18-21, 21-9 से हराया। अब जापान के केंटा निशिमोटो से अगला मुकाबले में भिड़ेंगे। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी मारिन का सिंधू के विरुद्ध जीत का रिकार्ड 11-5 का है।

दोनों के बीच डेनमार्क ओपन में पिछला मुकाबला काफी बहस भरा रहा था, जिसमें दोनों खिलाड़ियों को बहस करने के लिए पीले कार्ड दिखाए गए थे। वहीं पेरिस में अपना ओलंपिक पदार्पण करने वाले विश्व के 14वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य ने एक्लेसेन के सामने कड़ी चुनौती पेश की। लेकिन 62 मिनट में 13-21, 21-16, 13-21 से पराजित हो गए।

एक्लेसन ने पिछले हफ्ते थाइलैंड ओपन में सत्र का पहला खिताब जीता था। बी सुमित रेड्डी और एन सिक्की रेड्डी को मिक्स्ड डबल्स मैच में मलेशिया के गोह सून हुआत और लाई शेवोन जेमी की जोड़ी से 18-21, 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। एक अन्य मैच में वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन की मिक्स्ड जोड़ी मैड्स वेस्टरगार्ड और क्रिस्टिन बुश से 8-21 8-21 से पराजित हो गई।