Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

चैन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सुमित नागल बने चैंपियन, फाइनल में लुका नारदी को दी मात

भारत के शीर्ष सिंगल्स खिलाड़ी सुमित नागल ने चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में इटली के लुका नारदी को हराकर अपना पांचवां चैलेंजर स्तर का सिंगल्स खिताब जीता जिससे उनका विश्व रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंचना तय है। नागल ने इटली के अपने प्रतिद्वंद्वी को आसानी से 6-1 6-4 से हराया। सोमवार को जारी होने वाली विश्व रैंकिंग में उनके 98वें स्थान पर पहुंचने की संभावना है।

By Jagran News Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 12 Feb 2024 12:12 AM (IST)
Hero Image
चैन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में सुमित नागल बने चैंपियन

प्रेट्र, चेन्नई। भारत के शीर्ष सिंगल्स खिलाड़ी सुमित नागल ने रविवार को चेन्नई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में इटली के लुका नारदी को हराकर अपना पांचवां चैलेंजर स्तर का सिंगल्स खिताब जीता जिससे उनका विश्व रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंचना तय है। नागल ने इटली के अपने प्रतिद्वंद्वी को आसानी से 6-1, 6-4 से हराया।

इससे सोमवार को जारी होने वाली विश्व रैंकिंग में उनके 98वें स्थान पर पहुंचने की संभावना है। यह 2019 के बाद पहला अवसर होगा जब कोई भारतीय सिंगल्स खिलाड़ी शीर्ष 100 में जगह बनाएगा। तब प्रजनेश गुणेश्वरन ने यह उपलब्धि हासिल की थी। नागल ने इस सत्र की शानदार शुरुआत की है। उन्होंने आस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य ड्रा के लिए क्वालीफाई किया और पहले दौर में शीर्ष 30 में शामिल खिलाड़ी अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया। वह इस समय शानदार फार्म में हैं और उन्होंने बिना कोई सेट गंवाए चेन्नई ओपन जीता।