Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अर्चना ने वर्ल्ड नंबर 39 सुथासिनी को हराया, पुनेरी पलटन की इंडियन ऑयल अल्टीमेट टेबल टेनिस सीजन-4 में पहली जीत

Puneri Paltan won Indian Oil Ultimate Table Tennis Season 4 वर्ल्ड नंबर 159 अर्चना कामथ ने एक रोमांचक मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 39 सुथासिनी सॉवेटाबट को हरा दिया। कर्नाटक की इस पैडलर ने विश्व नंबर 39 को हराने के लिए सटीक फोरहैंड खेलकर शुरुआती बढ़त ली। पहले दो गेम जीतने के बाद वह तीसरा गेम बेशक 6-11 से हार गईं।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 18 Jul 2023 04:22 PM (IST)
Hero Image
Puneri Paltan won Indian Oil Ultimate Table Tennis Season 4.

पुणे, स्पोर्ट्स डेस्क। वर्ल्ड नंबर 159 अर्चना कामथ ने एक रोमांचक मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 39 सुथासिनी सॉवेटाबट को हरा दिया। इस शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत पुनेरी पलटन टेबल टेनिस ने सोमवार को महालुंगे-बालेवाड़ी स्थित शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले जा रहे इंडियन ऑयल अल्टीमेट टेबल टेनिस के चौथे सीजन में अपनी पहली जीत दर्ज की। पुनेरी पलटन ने गोवा चैलेंजर्स को 8-7 से हराया।

तीसरा गेम हार गई अर्चना-

कर्नाटक की इस पैडलर ने विश्व नंबर 39 सुथासिनी को हराने के लिए सटीक फोरहैंड खेलकर शुरुआती बढ़त ले ली। अर्चना ने लय नहीं खोई और पहला गेम 11-6 से अपने नाम किया। दूसरा गेम 11-8 से जीतकर पुनेरी पलटन टेबल टेनिस के लिए बराबरी हासिल कर ली। वह तीसरा गेम बेशक 6-11 से हार गईं, लेकिन एक भारी उलटफेर करते हुए अपनी फ्रेंचाइजी के लिए जीत पक्की कर ली।

2017 में शुरू हुई फ्रेंचाइजी लीग-

टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) के तत्वावधान में नीरज बजाज और वीटा दानी द्वारा प्रमोटेड 2017 में शुरू की गई इस फ्रेंचाइजी-बेस्ड लीग ने अपनी स्थापना के बाद से ही भारतीय टेबल टेनिस के लिए गेम-चेंजर का काम किया है और अब यह चौथे सीजन की सफलता के माध्यम से अपनी इस छवि को बरकरार रखेगी।

गोवा और गुजरात का हुआ मुकाबला-

गोवा चैलेंजर्स के हरमीत ने मुकाबले के पहले मैच, जो कि पुरुष सिंग्ल्स था में मानुष का सामना किया और अपनी फ्रेंचाइजी के लिए तीन मूल्यवान टीम प्वाइंट अर्जित किए। गुजरात के दोनों पैडलर्स मुकाबले की शुरुआत से ही एक-दूसरे से भिड़ते हुए नजर आए और अंक जुटाने के लिए आक्रामक इरादे जाहिर किए।

हरमीत ने जीता पहला मैच-

बहरहाल, 10-10 की बराबरी के बाद गोल्डन प्वाइंट के जरिए पहला गेम 11-10 से हरमीत के पक्ष में गया। पुनेरी पलटन टेबल टेनिस को जीत की ओर अग्रसर कर दिया। मिस्र का पैडलर गोल्डन प्वाइंट के कारण पहला गेम हार गया। हालांकि, उन्होंने धमाकेदार वापसी की और सटीक शॉट खेले।

रोबल्स को लंबी रैलियों में हराकर दूसरा गेम 11-5 से अपने नाम किया और फिर तीसरा गेम 11-9 से जीत कर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। यूटीटी सीजन 4 के सभी मुकाबलों का शाम 7.30 बजे स्पोर्ट्स 18 पर सीधा प्रसारण किया जा रहा है। साथ ही जिओसिनेमा पर इसकी लाइव स्ट्रीमिंग भी हो रही है। इसके टिकट बुकमायशो पर उपलब्ध हैं।