Move to Jagran APP

Asian Games: स्वप्ना बर्मन का नंदिनी अगसारा पर बड़ा आरोप, बोलीं- ट्रांसजेंडर साथी के कारण नहीं जीत पाईं मेडल

भारत की स्वप्ना बर्मन ने सोमवार को यह आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया कि एशियन गेम्स की महिला हेप्टाथलान प्रतियोगिता में एक ट्रांसजेंडर खिलाड़ी के कारण वह कांस्य पदक जीतने से वंचित रह गई। जकार्ता एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वप्ना ने आरोप लगाया कि हमवतन नंदिनी अगसारा महिलाओं की स्पर्धा में भाग लेने के योग्य नहीं थीं क्योंकि वह ट्रांसजेंडर हैं।

By AgencyEdited By: Shubham MishraUpdated: Mon, 02 Oct 2023 11:49 PM (IST)
Hero Image
स्वप्ना बर्मन ने नंदिनी अगसारा पर बड़ा आरोप लगाया है।
हांगझू, प्रेट्र। भारत की स्वप्ना बर्मन ने सोमवार को यह आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया कि एशियन गेम्स की महिला हेप्टाथलान प्रतियोगिता में एक ट्रांसजेंडर खिलाड़ी के कारण वह कांस्य पदक जीतने से वंचित रह गई। जकार्ता एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने वाली स्वप्ना ने आरोप लगाया कि हमवतन नंदिनी अगसारा महिलाओं की स्पर्धा में भाग लेने के योग्य नहीं थीं, क्योंकि वह ट्रांसजेंडर हैं।

स्वप्ना ने लगाया नंदिनी पर आरोप

स्वप्ना ने बाद में यह पोस्ट सोशल मीडिया से हटा दी थी।नंदिनी ने रविवार को महिलाओं की हेप्टाथलान में कांस्य पदक जीता था जबकि स्वप्ना अपने खिताब का बचाव नहीं कर पाईं और चौथे नंबर पर रही थीं। स्वप्ना ने ट्वीट किया, 'मैंने चीन के हांगझू में चल रहे 19वें एशियन गेम्स में एक ट्रांसजेंडर महिला के हाथों अपना कांस्य पदक गंवा दिया है। मैं अपना पदक वापस चाहती हूं क्योंकि यह एथलेटिक्स के नियमों के विरुद्ध है। कृपया मेरी मदद और समर्थन करें।'