Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Swiss Open: सेमीफाइनल में चीनी ताइपे से हारे श्रीकांत, स्विस ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त

इस हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। श्रीकांत 16 महीने बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले वह नवंबर 2022 में हायलो ओपन में अंतिम चार में पहुंचे थे। पहला गेम आसानी से जीतने के बाद श्रीकांत ने दूसरे गेम में भी 4-1 की बढ़त बना ली थी।

By Agency Edited By: Umesh Kumar Updated: Sun, 24 Mar 2024 06:38 PM (IST)
Hero Image
किदांबी श्रीकांत को सेमीफाइनल में मिली हार। फाइल फोटो

बासेल, प्रेट्र। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत का स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट में विजयी क्रम चीनी ताइपे के लिन चुन यि से सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टूट गया। पूर्व नंबर एक श्रीकांत एक गेम की बढ़त के बावजूद शनिवार रात एक घंटे पांच मिनट तक चले अंतिम चार मुकाबले में लिन चुन यि से 21-15 9-21 18-21 से हार गए।

इस हार के साथ ही इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। श्रीकांत 16 महीने बाद पहली बार किसी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे थे। इससे पहले वह नवंबर 2022 में हायलो ओपन में अंतिम चार में पहुंचे थे। पहला गेम आसानी से जीतने के बाद श्रीकांत ने दूसरे गेम में भी 4-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध गलतियां उन्हें भारी पड़ी।

कड़े संघर्ष में हारे श्रीकांत

श्रीकांत की लय टूट गई और यही से ये गेम उन्हें गंवाना पड़ गया। जिससे निर्णायक गेम में श्रीकांत ने अपनी लय वापस पा ली और दोनों शटलरों के बीच ज्यादा अंतर नहीं आया, जिन्होंने वर्चस्व के लिए कड़ा संघर्ष किया। एक समय दोनों खिलाड़ी 16-16 अंकों की बराबरी पर थे, लेकिन लिन तीन अंकों की बढ़त लेने में सफल रहे। श्रीकांत ने इस अंतर को पाटने का प्रयास किया, लेकिन घबराहट उन पर हावी हो गई और 2021 विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता श्रीकांत को हार झेलनी पड़ी।

यह भी पढे़ं- पेरिस ओलंपिक में अचंता शरत कमल होंगे भारत के ध्वजवाहक, दल की अगुआई करेंगी मैरी कॉम

यह भी पढे़ं- BAN vs SL: बांग्लादेश पर श्रीलंका ने कसा शिकंजा, दूसरी पारी में झटके पांच विकेट; मेजबान देश की हालत खराब