Move to Jagran APP

PKL-11: तमिल थलाइवाज ने किया डिफेंडिंग चैंपियन पुनेरी पल्टन का शिकार, 35-30 से दी पटखनी

थलाइवाज की जीत में नरेंदर कंडोला (9) सचिन (8) और डिफेंडर नितेश (हाई-5) का अहम योगदान रहा। इसके अलावा साहिल गुलिया ने डिफेंस से तीन अंक लिया। पल्टन के लिए मोहित गोयत (13 अंक) ने अच्छा प्रदर्शन किया। पल्टन ने पांच सुपर टैकल किए लेकिन बाकी के असलम इनामदार (4 अंक) जैसे रेडरों से साथ नहीं मिल पाने के कारण यह टीम अपनी साख के साथ न्याय नहीं कर सकी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 10:13 PM (IST)
Hero Image
तमिल थलाइवाज ने पुनेरी पल्टन को हराया।
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। तमिल थलाइवाज ने अपने हरफनमौला खेल की बदौलत बुधवार को खेले गए प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के 11वें मैच में मौजूदा चैंपियन पुनेरी पल्टन को 35-30 के अंतर से हरा दिया। इस सीजन में थलाइवाज की लगातार दूसरी जीत है, जबकि पल्टन को तीन मैचों में पहली हार मिली है।

थलाइवाज ने बेहतरीन शुरुआती की और तीन मिनट के भीतर 3-0 की लीड ले ली। नरेंदर कंडोला ने अमन और गौरव को बाहर का रास्ता दिखा दिया था। चौथे मिनट में असलम डू ओर डाई रेड पर गए। उन्हें लपक थलाइवाज ने पल्टन को सुपर टैकल की स्थिति में ला दिया। एक खिलाड़ी के साथ पल्टन ऑलआउट की कगार पर थे। मोहित ने रेड में एक अंक लिया और फिर गौरव के साथ मिलकर सचिन को सुपर टैकल कर लिया। स्कोर 5-6 हो गया था।

मोहित ने पल्टन को ऑलआउट होने से बचाया

मोहित पल्टन के ऑलआउट को रोके हुए थे। उन्होंने 10वें मिनट में एक रेड पर दो अंक लेकर न सिर्फ स्कोर 8-9 किया, बल्कि एक बार फिर ऑलआउट टाल दिया। पल्टन ने वापसी की राह पकड़ी। असलम ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 10-10 कर दिया, लेकिन अगली रेड पर असलम लपके गए और इस तरह पल्टन तीसरे मैच में पहली बार ऑलआउट हुई। थलाइवाज को 14-11 की लीड मिल चुकी थी। पल्टन फेल्ड टैकल्स के कारण मार खा रहे थे।

पल्टन ने एक बार फिर वापसी की राह पकड़ी। सचिन को लपक उसने स्कोर 15-17 कर दिया। थलाइवाज ने इसके बाद दो अंक लेकर पहले हाफ की समाप्ति 19-15 के साथ की। ब्रेक के बाद थलाइवाज ने लगातार तीन अंक के साथ अपनी स्थिति और मजबूत कर ली। अविनेष ने नरेंदर के सुपर टैकल के साथ दो अंक हासिल किए। स्कोर 17-22 था। फिर मोहिते ने पल्टन को एक और अंक दिलाया। फिर मोहित ने सचिन का सुपर टैकल कर पल्टन की वापसी सुनिश्चित की। इसी थलाइवाज ने पल्टन को दूसरी बार ऑलआउट कर 30-22 की लीड ले ली।

ब्रेक के बाद थलाइवाज का दिखा जलवा

ब्रेक के बाद थलाइवाज ने लगातार चार अंक के साथ अपनी स्थिति और मजबूत की। फासला 11 अंक का हो गया था। पल्टन के लिए सुपर टैकल आन था। वे अब डू ओर डाई रेड पर खेल रहे थे। सचिन का सुपर टैकल हुआ और स्कोर 25-34 हो गया। अगली बारी नरेंदर की थी। पल्टन के डिफेंस ने उनका सुपर टैकल किया और स्कोर 28-35 कर दिया। अंत में थलाइवाज ने पल्टन को 35-30 के अंतर से हराया।

यह भी पढ़ें- PKL 11: भरत और सुरेंदर चमके, यूपी योद्धाज ने बेंगलुरू बुल्स को 21 अंक से हराया

यह भी पढे़ं- PKL 11: घर में तेलुगू टाइटंस की लगातार दूसरी हार, जयपुर पिंक पैंथर्स ने 30 अंक से हराया