Move to Jagran APP

PKL-11: तेलुगु टाइटंस के गढ़ में दहाड़े तमिल थलाइवाज, मेजबान टीम को 44-29 से दी पटखनी

प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के तीसरे मैच में तमिल थलाइवाज ने तेलुगु टाइटंस को शिकस्त दी। थलाइवाज ने टाइटंस को 44-29 के स्कोर से हराया। थलाइवाज के लिए मैच के हीरो नरेंदर कंडोला (10 अंक) सचिन तंवर (10 अंक) और डिफेंस में साहिल गुलिया (हाई-5) तथा सागर (3 अंक) रहे। तेलुगु टाइटंस के लिए पवन ने सुपर-10 किया लेकिन टीम के काम न आया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 19 Oct 2024 11:40 PM (IST)
Hero Image
तमिल थलाइवाज ने तेलुगु टाइटंस को हराया।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। प्रो कबड्डी लीग के 11वें सीजन के तीसरे मैच में तमिल थलाइवाज ने तेलुगु टाइटंस को 44-29 के अंतर से हरा दिया। थलाइवाज ने जहां सीजन का विजयी आगाज किया। वहीं, टाइटंस को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा। थलाइवाज के लिए मैच के हीरो नरेंदर कंडोला (10 अंक), सचिन तंवर (10 अंक) और डिफेंस में साहिल गुलिया (हाई-5) तथा सागर (3 अंक) रहे।

टाइटंस के लिए कप्तान पवन सेहरावत ने लगातार दूसरा सुपर-10 पूरा किया, लेकिन इस बार यह उनकी टीम के काम नहीं आया। वह जब भी आउट हुए तब विजय मलिक (9 अंक) ने जिम्मेदारी संभाली, लेकिन थलाइवाज के डिफेंस के सामने उनके प्रयास नाकाफी साबित हुए।

पवन ने किए शुरुआती हमले

मैच की बात करें तो शुरुआती 10 मिनट बेहद रोमांचक रहे। इस दौरान दो सुपर रेड लगे और एक बार टीम ऑलआउट भी हुई। टाइटंस को उसके घर में चुनौती दे रहे थलाइवाज 14-10 से आगे थे। पवन सेहरावत पर नकेल लगाने में पूरी तरह सफल नहीं रहे। उन्होंने सुपर रेड के साथ शुरुआत की और आनन-फानन में सात अंक जुटा लिए। इसमें विजय मलिक ने भी उनका अच्छा साथ दिया।

रेड विफल करने की कोशिश करते तेलुगु के खिलाड़ी। 

थलाइवाज ने नरेंदर कंडोला के सुपर रेड और सचिन तंवर के उम्दा रेड्स की बदौलत एक बार जब लीड ली तो पीछे मुड़कर नहीं देखा। ब्रेक के बाद टाइटंस ने लगातार दो अंक लेकर वापसी की राह पकड़ी, लेकिन साहिल और सागर ने पवन का शिकार कर इस पर रोक लगा दी। पवन की गैरमौजूदगी में विजय अपना क्लास दिखा रहे थे। थलाइवाज ने हालांकि हार नहीं मानी और लगातार दो अंक लेकर 20-17 स्कोर के साथ पहले हाफ की समाप्ति की।

थलाइवाज ने लीड रखी बरकरार

रिवाइव होकर आए सचिन ने दो अंक की रेड के साथ थलाइवाज को 26-21 से आगे कर दिया। टाइटंस पर अब ऑलआउट का खतरा था, जिसे दूसरी बार अंजाम देकर थलाइवाज ने 31-21 की लीड ले ली। आलइन के बाद टाइटंस ने नरेंदर का शिकार कर अपने इरादे जाहिर किए। सागर ने हालांकि पवन का एक बार फिर शिकार कर वापसी मुश्किल कर दी। थलाइवाज ने अब अपनी लीड 12 की कर ली थी।

फिर थलाइवाज ने तीसरी बार टाइटंस को ऑलआउट कर 40-24 की लीड ले ली। इसी बीच नरेंदर और पवन ने सुपर-10 पूरा किया। आशीष नरवाल ने अंतिम पलों में सुपर रेड के साथ टाइटंस की वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और इस तरह मेजबान टीम को सीजन की पहली हार को मजबूर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें- PKL-11: दबंग दिल्ली की जीत में चमके आशू मलिक, यू मुंबा को 36-28 से हराया

यह भी पढे़ं- PKL-11: प्रो कबड्डी लीग के11वें सीजन का आगाज, उद्घाटन मैच में तेलुगु टाइटंस ने बेंगलुरू बुल्स को 37-29 से हराया