Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हुस्‍न तेरा तौबा...तौबा...', महिला एथलीट्स की खूबसूरती ने Paris Olympics में लगाए चार चांद, एक को झेलनी पड़ गई बड़ी आफत

पेरिस ओलंपिक्‍स का रंगारंग समापन हुआ। यहां कई एथलीट्स ने अपने खेल के दम पर दुनिया में पहचान बनाई तो कुछ महिला एथलीट्स ने अपनी खूबसूरती के कारण चर्चाएं बटोरी। लोगों का मानना है कि इन महिला एथलीट्स की खूबसूरती के सामने फिल्‍मी दुनिया की हसीनाएं भी पानी भरती हुईं नजर आएंगी। वैसे एक महिला एथलीट को अपनी खूबसूरती के कारण ओलंपिक विलेज तक छोड़ना पड़ा।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Tue, 13 Aug 2024 11:54 AM (IST)
Hero Image
पेरिस ओलंपिक में महिला खिलाड़ियों ने खूबसूरती से मचाई धूम

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक्‍स 2024 का रंगारंग समापन हुआ। फ्रांस की राजधानी में संपन्‍न ओलंपिक्‍स 2024 में 206 देशों के एथलीट्स ने भाग लिया। कई एथलीट्स ने अपने खेल शैली के दम पर दुनिया का दिल जीता, लेकिन कुछ महिला एथलीट्स ऐसी रही, जिन्‍होंने अपनी खूबसूरती के कारण चर्चाएं बटोरी। खेल प्रेमियों का मानना है कि इन महिला एथलीट्स के सामने फिल्‍मी दुनिया की हसीनाएं भी पानी भरती हुईं नजर आएंगी।

पेरिस ओलंपिक्‍स का पारा चुनिंदा महिला एथलीट्स की खूबसूरती ने बढ़ा दिया। बहरहाल, एक महिला एथलीट को अपनी खूबसूरती का खामियाजा भी भुगतना पड़ा क्‍योंकि उन्‍हें ओलंपिक विलेज तक छोड़ना पड़ा। फिर भी इन महिला एथलीट्स के हुस्‍न ने लोगों का मन मोह लिया। आज हम आपको ऐसे ही कुछ महिला एथलीट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी खूबसूरती लोगों के मन में बस गई।

सायप्रास की एलेना कुलीचेंको ऐसी ही एक खिलाड़ी हैं जिनकी खूबसूरती ने पेरिस में तहलका मचा दिया था। हाई जंपर एलेना पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन मेडल नहीं जीत सकीं। वह सातवें स्थान पर रही थीं।

पैराग्वे की स्विमर लुआना अलोंसो ने हाल ही में खुलासा किया था कि ब्राजील के फुटबॉलर नेमार ने उनको मैसेज किया था। अलोंसो की खूबसूरती ही ऐसी है कि कोई भी देखे तो हैरान रह जाए। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें ओलंपिक विलेज से इसलिए बाहर कर दिया गया था कि वह बहुत ज्यादा सुंदर हैं और इससे बाकी खिलाड़ियों का ध्यान भटक सकता था।

पोलैंड की इवा स्वाबोडा भी उन खिलाड़ियों में से हैं जिनकी खूबसूरती किसी को भी मोहित कर सकती है। इवा पेरिस ओलंपिक में 100 मीटर रेस के सेमीफाइनल में पहुंची थीं लेकिन मेडल नहीं जीत सकी थीं। हालांकि, उनकी खूबसूरती का चर्चा लोगों की जुबां पर था।

तुर्किए की वॉलीबॉल प्लेयर जेहरा गुनेस भी खूबसूरती के मामले में पीछे नहीं हैं। बेहतरीन कद-काठी की ये खिलाड़ी किसी को भी अपने हुस्न से दीवाना बन सकती है। तुर्किए की टीम ब्रॉन्ज मेडल मैच में ब्राजील से हार गई थी।

कनाडा की एलिसा न्यूमैन ने पोल वॉल्ट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था। इसके बाद उन्होंन अपने हिप और कमर हिलाकर डांस करते हुए जश्न मनाया। एलिसा भी खूबसूरती के मामले में कई एक्ट्रेस से आगे हैं। उनका ओनलीफैंस अकाउंट भी है।