Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राहुल गांधी ने ओलंपिक में नाइंसाफी का शिकार हुईं Vinesh Phogat और बजरंग पूनिया से की मुलाकात, कांग्रेस से चुनाव लड़ने का दिया ऑफर

हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) से पहले बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) और विनेश फोगाट ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की है। नेता प्रतिपक्ष से मुलाकात के बाद से अब दोनों पहलवानों के चुनाव लड़ने की संभावनाएं बढ़ गई है। बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव का आगाज 5 अक्टूबर से होना है। वहीं मतगणना 8 अक्टूबर को होगी।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 04 Sep 2024 02:33 PM (IST)
Hero Image
Vinesh Phogat और Bajrang Punia ने राहुल गांधी से की मुलाकात

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से बुधवार को मुलाकात की। इससे विनेश और बजरंग के चुनाव लड़ने के संकेत मिल रहे हैं।

Vinesh Phogat और Bajrang Punia ने राहुल गांधी से की मुलाकात

दरअसल, हरियाणा विधानसभा चुनाव का आगाज 5 अक्टूबर से होना है। वहीं, मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। इससे पहले यह तारीख क्रमश: 1 और 4 अक्टूबर थी, लेकिन चुनाव अयोग ने इसमें बदलाव किया। आयोग के बदलाव के पीछे कि वजह कि बिश्नोई समुदाय के मताधिकार और परंपराओं दोनों का सम्मान करने के लिए यह फैसला लिया गया है। बिश्नोई समाज ने आसोज अमावस्या उत्सव में भाग लेने की सदियों पुरानी प्रथा को कायम रखा है।

इस बीच भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात की। उनकी तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इससे पहले पेरिस ओलंपिक में निराशा के साथ लौटीं विनेश फोगाट ने हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा से मुलाकात की।

यह भी पढ़ें: विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के हरियाणा से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना, कांग्रेस आलाकमान से की मुलाकात

विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने बुधवार को नई दिल्ली में कांग्रेस के महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल से भी मुलाकात की। उल्लेखनीय है कि विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक्स में स्वर्ण पदक मुकाबले से पहले वजन अधिक होने के कारण अयोग्य घोषित होने के बाद अपने करियर को समाप्त कर दिया।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक पार्टी विनेश को 3 और बजरंग को 2 सीटों से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। बता दें कि विनेश फोगाट की दादरी से टिकट मिल सकती है, जबकि बजरंग पुनिया बादली से टिकट मांग रहे हैं, लेकिन कांग्रेस इस सीट की जगह उन्हें किसी जाट बहुल सीट से उतारने का प्लान कर रही है।