Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Olympics Wrestling: अविश्‍वसनीय! Vinesh Phogat ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट को अंतिम पलों में पटका, भारत के मेडल की आस बढ़ी

Vinesh Phogat Win against Susaki। पेरिस ओलंपिक 2024 के 11वें दिन भारतीय एथलीट्स शानदार प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं। भारत की महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने भी अपने अभियान की आगाज जीत के साथ की। विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 के महिला फ्री स्टाइल 50 किलो ग्राम क्वार्टर फाइनल मैच में टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट को हराया

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 06 Aug 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
Olympics Wrestling: Vinesh Phogat ने टोक्‍यो ओलंपिक्‍स की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट को अंतिम पलों में पटका

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Vinesh Phogat Win against Susaki। पेरिस ओलंपिक 2024 के 11वें दिन भारतीय एथलीट्स शानदार प्रदर्शन करने में लगे हुए हैं। भारत की महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने भी अपने अभियान की आगाज जीत के साथ की। 

विनेश फोगाट पेरिस ओलंपिक 2024 के महिला फ्री स्टाइल 50 किलो ग्राम क्वार्टर फाइनल मैच में जापान की यूई सुसाकी (Yui Susaki) को पहले राउंड में हराया और फिर महज 30 सेकंड में उन्होंने दूसरा राउंड अपने नाम किया। 

बता दें कि विनेश ने महिला 50 किलोग्राम फ्रीस्टाइल कुश्ती मैच में जापान की यूई सुसाकी को 3-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है।

Vinesh Phogat ने जापान की Yui Susaki को हराया

दरअसल, महिला रेसलिंग के 50 किलोभार वर्ग में भारत की विनेश फोगाट ने जापान के यूई सुसुीक को टेक्निकल पॉइंट के आधार पर मात दी। विनेश आखिरी 15 सेकंड में बाजी को पलट लिया। यह मुकाबला 3-2 की बराबरी रहा था, जिसके बाद जापान ने स्कोर को चैलेंज किया था, लेकिन अंत में भारत को जीत मिली और महिला रेसलिंग में भारत के लिए विनेश फोगाट ने मेडल की आस बढ़ा दी है।

विनेश फोगाट ने युएई सुसाकी के बाद युक्रेन की ओकसाना को दी पटखनी

विनेश फोगाट ने 50 किग्रा वर्ग की कुश्ती के मुकाबले में शानदार जीत हासिल कर एक बार फिर अपना काबिलियत का नजारा पूरी दुनिया को पेश किया। विनेश की युई के खिलाफ जीत इसलिए खास बन गईं, क्योंकि युई सुसाकी आज तक किसी भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में हारी नहीं थी।

इसके बाद, विनेश ने यूक्रेन की ओकसाना लिवाच के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में 7-5 से जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाई। अब वह मेडल से सिर्फ एक जीत दूर हैं। आज यानी 6 अगस्त को रात 10:25 बजे, विनेश सेमीफाइनल में क्यूबा की पहलवान गुजमैन लोपेज को पटखनी देकर पदक हासिल करना चाहेंगी।