Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'किसके लिए रेसलिंग जारी रखूं?' Vinesh Phogat का पीटी उषा पर फूटा गुस्सा; IOA अध्यक्ष पर भी बोला हमला

Vinesh Phogat PT Usha विनेश फोगाट ने IOA अध्यक्ष पीटी उषा पर राजनीति के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि मुझे नहीं पता कि मुझे वहां कौन सा समर्थन मिला। पीटी ऊषा मैम मिलने अस्पताल आईं थीं। एक फोटो भी क्लिक हुई थी। जैसा कि आपने कहा कि बंद दरवाजे के पीछे राजनीति में बहुत कुछ होता है। उसी तरह वहां मेरे साथ राजनीति हुई।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 11 Sep 2024 11:54 AM (IST)
Hero Image
Paris Olympics 2024: Vinesh Phogat ने पीटी उषा पर लगाए राजनीति के आरोप

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Vinesh Phogat on PT Usha: कुश्ती के फाइनल मुकाबले से पहले 100 ग्राम वजन बढ़ने के चलते अयोग्य करार दिए जाने वाली विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक को लेकर एक बड़ा दावा किया।

विनेश फोगाट ने कुश्ती के फाइनल से पहले अयोग्य करार दिए जाने के बाद रेसलिंग से इस्तीफा दे दिया था। अब  उन्होंने भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष और राज्यसभा की उप सभापति पीटी उषा द्वारा शेयर की गई फोटो पर नाराजगी जाहिर की। विनेश फोगाट ने हाल ही कांग्रेस का दामन थामा है। उन्हें हरियाणा की जुलाना सीट से टिकट दिया है। 

Paris Olympics 2024: Vinesh Phogat ने पीटी उषा पर लगाए राजनीति के आरोप

पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती के फाइनल में पदक हासिल करने में असफल रहने से दुखी विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास ले लिया था और वह कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। बता दें कि वजन वर्ग से 100 ग्राम अधिक होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया और इसके तुरंत बाद वह अस्पताल में भर्ती हुई। जब विनेश अस्पताल में भर्ती थीं, तब उनसे मिलने पीटी ऊषा पहुंची थी। अब उस तस्वीर पर विनेश फोगाट ने पीटी ऊषा पर आराप लगाए हैं कि वह फोटो शेयप कर राजनीति की है।

यह भी पढ़ें: Captain Yogesh Bairagi Profile: कौन है कैप्टन योगेश बैरागी? बीजेपी की टिकट पर विनेश फोगाट को देंगे टक्कर

एक निजी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में विनेश फोगाट ने कहा कि मुझे नहीं पता मेर को क्या सपोर्ट मिला। पीटी उषा मैम मुझसे हॉस्पिटल में मिलने आई और एक फोटो क्लिक करवाई। एक बार आपने कहा कि बंद दरवाजे के पीछे काफी राजनीति होती है, ऐसा ही मेरे साथ पेरिस में हुआ। मैं अंदर से बहुत टूट चुकी थी। मुझे बहुत लोगों ने रेसलिंग न छोड़ने की सलाह दी, लेकिन मैं क्यों रेसलिंग जारी रखूं, जब हर जगह राजनीति है।

इसके अलावा विनेश ने कहा कि आज आप हॉस्पिटल के बेड पर होते हैं, तो आपको नहीं पता रहता बाहर की दुनिया में क्या चल रहा है। आप अपनी लाइफ के सबसे खराब पल से गुजर रहे होते हैं। उस वक्त आप ये दिखाते है कि आप मेर साथ है और आप बिना बताए फोटो खींच रहे हो, फिर सोशल मीडिया पर डाल के बोल रहे हो कि हम साथ खड़े है। ऐसे कोई सपोर्ट नहीं होता।