Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नौकरी करते हुआ प्यार, एयरपोर्ट पर सगाई, सालों डेटिंग के बाद शादी, कम रोमांचक नहीं है विनेश फोगाट-सोमवीर की लव स्टोरी

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक-2024 के बाद संन्यास का एलान कर दिया है। वह अब कुश्ती के मैट पर दिखाई नहीं देंगी। विनेश का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा है। उनकी लव स्टोरी ने भी उनके करियर में सुर्खियां बटोरीं। सोमवीर राठी के साथ उन्होंने 2018 में शादी की। सोमवीर हर मुश्किल समय में विनेश के साथ परछाईं की तरह खड़े रहते हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Thu, 08 Aug 2024 04:53 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट और सोमवीर राठी ने साल 2018 में शादी की थी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। विनेश फोगाट भारतीय खेल इतिहास की एक महान कुश्ती खिलाड़ी के तौर पर निश्चित रूप से जानी जाएंगी। पेरिस ओलंपिक-2024 में विनेश ने फाइनल में जगह बना ली थीं और इतिहास रच दिया था। हालांकि, किस्मत को कुछ और मंजूर था। फाइनल में उतरने से पहले ही वह ज्यादा वजन के कारण बाहर हो गईं। विनेश ने अपने जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव देखें, लेकिन इस दौरान एक शख्स हमेशा उनके साथ परछाईं की तरह खड़ा रहा और वो हैं उनके पति सोमवीर।

सोमवीर को हमेशा मैच के दौरान विनेश को चीयर्स करते हुए देखा जाता है। इन दोनों ने साल 2018 में शादी की थी। इससे पहले सालों तक डेटिंग की। विनेश और सोमवीर की लव स्टोरी भी कम रोमांचक नहीं है।

यह भी पढ़ें- Paris Olympics 2024 में दो मेडल जीतने के बाद मनु भाकर ने सेट किया टारगेट, अगले ओलंपिक का मास्टर प्लान तैयार

नौकरी के दौरान प्यार

विनेश और सोमवीर की मुलाकात नौकरी के दौरान हुई। दोनों रेलवे में नौकरी करते थे। इसी सिलसिले में कई बार मिलते रहते थे। हालांकि, शुरू में दोनों की ज्यादा बात नहीं होती थी, लेकिन बाद में दोनों की दोस्ती आगे बढ़ने लगी। कुश्ती के प्यार ने दोनों को करीब लाया और फिर इन दोनों के बीच में भी प्यार पनप गया। दोनों की डेटिंग शुरू हो गई।

View this post on Instagram

A post shared by Vinesh Phogat (@vineshphogat)

एयरपोर्ट पर सगाई

साल 2018 में इन दोनों ने अपनी लवस्टोरी को जगजाहिर कर दिया। बात 2018 में जकार्ता में हुए एशियन गेम्स की है। विनेश इन खेलों में गोल्ड मेडल जीतीं थीं। जब वह मेडल जीतकर भारत लौटीं तो दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सोमवीर ने उन्हें प्रपोज कर दिया और अंगूठी पहना दी। इसी साल दोनों की शादी भी हो गई। तब से ये दोनों एक साथ हैं। सोमवीर भी कुश्ती खिलाड़ी हैं और दो बार नेशनल चैंपियन रह चुके हैं।

यह भी पढ़ें- सूजी आंखें, बनावटी हंसी, हाथ में चढ़ी ड्रिप, अस्पताल से Vinesh Phogat की पहली तस्वीर आई सामने