Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'जल्द ही थप्पड़ मारने का भी टाइम आएगा', विनेश फोगाट ने बृजभूषण शरण सिंह के बयान पर किया पलटवार

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दो दिन पूर्व थप्पड़ मारने संबंधी बयान पर सोमवार को ओलंपियन विनेश फोगाट ने पलटवार किया। विनेश ने कहा कि जल्द ही थप्पड़ मारने का भी टाइम आएगा। उन्होंने कहा कि यदि पहले हिम्मत से काम लेतीं तो बहुत सारी बच्चियां बृजभूषण के उत्पीड़न का शिकार होने से बच जातीं।

By Jagran News Edited By: Umesh Kumar Updated: Mon, 09 Sep 2024 11:03 PM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट ने बृजभूषण शरण सिंह के बयान पर किया पलटवार। फाइल फोटो

जागरण राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह के दो दिन पूर्व थप्पड़ मारने संबंधी बयान पर सोमवार को ओलंपियन विनेश फोगाट ने पलटवार किया। विनेश ने कहा कि वही हमारी गलती रह गई। पहले हमें हिम्मत नहीं थी। यदि हिम्मत से काम लेतीं तो बहुत सारी बच्चियां बृजभूषण के उत्पीड़न का शिकार होने से बच जातीं। बहरहाल, जल्द ही थप्पड़ मारने का भी टाइम आएगा।

दरअसल, बृजभूषण ने कहा था कि यदि उन्होंने विनेश के साथ छेड़छाड़ की थी, तब उन्होंने थप्पड़ क्यों नहीं मारा। कांग्रेस ने विनेश फोगाट को जींद जिले की जुलाना विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है, जबकि बजरंग पूनिया को अखिल भारतीय किसान कांग्रेस का कार्यवाहक प्रधान नियुक्त किया है।

रेलवे की नौकरी से दिया है इस्तीफा

उत्तरी रेलवे ने राजनीति के अखाड़े में उतरे दोनों खिलाड़ियों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं। ये दोनों पहलवान उत्तर रेलवे में ओएसडी स्पो‌र्ट्स के पद पर नियुक्त थे। विनेश ने कहा है कि ओलंपिक खेलों की तैयारी करने में उन्हें रेलवे की तरफ से किसी तरह की मदद नहीं मिली।

भारतीय प्रतिनिधिमंडल पर लगाए आरोप

उन्होंने कहा कि ओलंपिक में मेडल के लिए लड़ाई लड़ने को मेरे पास कानूनी विकल्प था, लेकिन यह उन्हें भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने नहीं बताया, बल्कि एक दोस्त ने बताया था। बृजभूषण के एक दिन में डबल ट्रायल के आरोपों पर विनेश ने कहा कि यह सब नियमों के तहत हुआ। अगर मैं इतनी शक्तिशाली होती तो बृजभूषण को जेल के अंदर नहीं डाल देती?

यह भी पढे़ं- Vinesh Phogat की कहानी: कुश्ती की मैट से राजनीतिक पारी तक, बेहद दिलचस्प और उतार-चढ़ाव भरा है विनेश का सफर

यह भी पढे़ं- Congress Candidate List Haryana: विनेश फोगाट के राजनीतिक सफर की हुई शुरुआत, कांग्रेस ने 'ससुराल' से मैदान में उतारा