Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट के मेडल पर आज रात ही आ जाएगा फैसला, कोर्ट के निर्णय का समय तय

Vinesh Phogat ओलंपिक में कुश्ती प्रतियोगता में 50 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में पहुंची विनेश फोगाट का वजन 100 ग्राम ज्यादा आंका गया था जिसके बाद उन्हें अयोग्य करार दे दिया गया। अब इसी फैसले का विनेश ने विरोध किया और इसके खिलाफ कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) में केस दर्ज किया है। अब इस पर आज रात फैसला आ जाएगा।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sat, 10 Aug 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
Vinesh Phogat विनेश फोगाट केस में आज फैसला।

एजेंसी, नई दिल्ली। Vinesh Phogat पेरिस ओलंपिक में अयोग्य करार दी गई विनेश फोगाट को मेडल मिलेगा या नहीं, इस पर आज रात फैसला हो जाएगा। ओलंपिक में कुश्ती प्रतियोगता में 50 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में पहुंची विनेश फोगाट का वजन 100 ग्राम ज्यादा आंका गया था, जिसके बाद उन्हें अयोग्य करार दे दिया गया। 

कोर्ट के फैसले का समय तय

अब इसी फैसले का विनेश ने विरोध किया और इसके खिलाफ कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) में केस दर्ज किया है। अब इस पर आज रात 9 बजकर 30 मिनट पर फैसला आ जाएगा।  

विनेश फोगाट का केस लड़ रहे हरीश साल्वे

विनेश फोगाट (Vinesh phogat latest news) का कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) में केस लड़ने के लिए IOA ने पूर्व सॉलिसिटर जनरल और वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे (harish salve) को नियुक्त किया है। अब हरीश साल्वे पर केस जीतकर विनेश को मेडल दिलवाने की उम्मीदे हैं।

रात 9 बजकर 30 मिनट पर फैसला

CAS ने शनिवार दोपहर एक बयान में कहा, "CAS के प्रभाग के अध्यक्ष ने पैनल को भारतीय समयानुसार 9 बजकर 30 मिनट पर फैसला देने को कहा है। CAS ने शुक्रवार को भी इस ओलंपिक के अंत तक फैसला देने की बात कही थी।