Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

WFI Election: Brij Bhushan Sharan Singh ने फिर अपने बयान से मचाया तहलका, गृहमंत्री अमित शाह के साथ बैठक करने पर नहीं करेंगे कुश्ती की कोई बात

Brij Bhushan Sharan Singh on Amit Shah WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात को लेकर चर्चा पर चुप्पी तोड़ी है। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने रेस्लिंग और पॉलिटिक्स से संन्यास ले लिया है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 25 Dec 2023 10:40 AM (IST)
Hero Image
Brij Bhushan Sharan Singh ने गृहमंत्री Amit Shah से बैठक करने पर तोड़ी चुप्पी

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Brij Bhushan Sharan Singh On Meeting with Amit Shah: WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने हाल ही में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात को लेकर चर्चा पर चुप्पी तोड़ी है। भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने रेस्लिंग और पॉलिटिक्स से संन्यास ले लिया है।

बृजभूषण ने इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से अपनी मुलाकात पर कहा कि मुझे जो कुछ भी कहना था, मैंने कल कह दिया। मैंने कुश्ती और कुश्ती से जुड़ी राजनीति से संन्यास ले लिया है। जहां तक ​​केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की बात है, भले ही हम मिलें, तो मैं कुश्ती पर चर्चा नहीं करूंगा।

Brij Bhushan Sharan Singh ने गृहमंत्री Amit Shah से बैठक करने पर तोड़ी चुप्पी

दरअसल, हाल ही में बृज भूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने हाल ही में गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात पर कहा कि मैं उनसे मिला भी तो मैं कभी कुश्ती पर चर्चा नहीं करूंगा। संजय सिंह को अपना काम करना चाहिए, मैं अपना काम कर रहा हूं। कुश्ती का मामला सरकार और निर्वाचित महासंघ के बीच है, मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है।

बता दें कि खेल मंत्रालय ने रविवार को WFI यानी भारतीय कुश्ती महासंघ को सस्पेंड कर दिया था। इसके साथ ही नवनिर्वाचित WFI अध्यक्ष संजय सिंह के सभी फैसलों पर भी रोक लगा दी गई थी। नवनिर्वाचित अध्यक्ष संजय सिंह को नंदिनी नगर, गोंडा (यूपी) में अंडर-15 और अंडर-20 राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के आयोजन की जिम्मेदारी दी गई थी, लेकिन संजय सिंह के अध्यक्ष बनने को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे थे। मलिक ने तो अपने खेल से संन्यास की भी घोषणा कर दी थी।

उसके बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय के फैसले के बाद फेडरेशन के नवनियुक्त अध्यक्ष संजय सिंह भी सस्पेंड किया। इस पर बृजभूषण ने कहा था कि पहले दिन से इस मामले में राजनीति हो रही है। संजय सिंह भूमिहार है और मैं राजपूत हूं। हम दोनों लोग सिर्फ एक अच्छे दोस्त हैं। राजनीति को लेकर इस पर बात हो रही है।

यह भी पढ़ें: अब कुश्ती संघ से मेरा रोल....संजय सिंह के निलंबन पर क्या बोले पूर्व WFI प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह?

उन्होंने आगे कहा कि इसमें कांग्रेस और कुछ गैंग शामिल थे। मैं कुश्ती के भरोसे इस जगह पर पहुंचा हूं। मेरा घर अयोध्या में है। नंदिनी नगर में इसलिए तय हुआ क्योंकि और कहीं इतने कम दिन में तैयारी नहीं हो सकती थी। मैं कुश्ती को अलविदा कह चुका हूं। मैंने 12 साल कुश्ती के लिए काम किया। इस दौरान मैंने अच्छा किया है या बुरा। ये मूल्यांकन का विषय है।