Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

‘अब से टेनिस पर एक ही राज करेगा…’ Carlos Alcaraz के Wimbledon 2024 का खिताब जीतने पर सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई

सचिन तेंदुलकर ने विंबलडन 2024 पुरुष एकल फाइनल में नोवाक जोकोविच को 6-2 6-2 7-6 के सीधे सेटों से हराया और उन्होंने लगातार दूसरी बार विंबलडन का टाइटल जीता। 21 साल के स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी के विंबलडन का खिताब जीतने पर महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने एक्स पर एक खास पोस्ट शेयर कर उन्हें बधाई दी है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 15 Jul 2024 07:00 AM (IST)
Hero Image
Carlos Alcaraz के Wimbledon 2024 का खिताब जीतने पर Sachin Tendulkar ने दी बधाई

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने Wimbledon 2024 का खिताब जीतने पर कार्लोस अल्काराज को बधाई दी है। अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सचिन तेंदुलकर ने खास पोस्ट शेयर किया है। टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन 2024 के पुरुष एकल के फाइनल मैच में अल्काराज ने जोकोविच को मात दी। स्पेन के टेनिस स्टार ने सीधे सेटों में जोकोविच को 6-2, 6-2 और 7-6 से करारी शिकस्त दी और ये टाइटल लगातार दूसरी बार अपने नाम किया।

Carlos Alcaraz के Wimbledon 2024 का टाइटल जीतने पर Sachin Tendulkar ने दी बधाई

दरअसल, महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने स्पेनिश टेनिस प्लेयर कार्लोस अल्काराज को विंबलडन 2024 का खिताब जीतने पर बधाई दी। 21 साल के कार्लोस अल्काराज ने डिकोविच को फाइनल मैच में हराया। ये खिताब जीतने के साथ ही कार्लोस टेनिस के इतिहास के छठे प्लेर बने, जिन्होंने एक ही साल में फ्रेंच ओपन और विंबलडन ने टाइटल जीता।

विंबलडन 2024 का टाइटल जीतने के बाद सचिन तेंदुलकर ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि अबसे टेनिस पे एक ही राज करेगा, वो है अल्काराज। विंबलडन 2024 का फाइनल वो भी सीधे सेटों में जीतना और जब आपके सामने वर्ल्ड क्लास प्लेयर हो ये कोई मजाक की बात नहीं। उस तरह की गति, शक्ति, प्लेसमेंट और ऊर्जा के साथ, ऐसा लगता है कि आने वाले सालों में कार्लोस अल्काराज के लिए फायदेमंद होने वाला है। जोकोविच को उनकी शालीनता और जीत और हार में जिस तरह से उन्होंने खुद को पेश किया है, उसके लिए सलाम। मेरे लिए ये सच्चे सपोर्ट्सपर्सन की पहचान है।

यह भी पढ़ें: Wimbledon 2024 Prize Money: टी20 वर्ल्‍ड कप जीतने पर पूरी भारतीय टीम को नहीं मिले इतने पैसे, कार्लोस को विंबलडन जीतने पर जितने मिलेंगे

बता दें कि 21 साल या उससे कम साल की उम्र में अल्काराज ने बोरिस बेकर, ब्योर्न बोर्ग और मैट्स विलेंडर के साथ मिलकर सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम जीतने के ओपन एरा रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। दो विंबलडन खिताबों के अलावा, उन्होंने एक फ्रेंच ओपन और एक यूएस ओपन खिताब जीता है।