Move to Jagran APP

Wimbledon 2024: डेनियल मेदवेदेव ने अमेरिकी अलेक्जेंडर कोवासेविक को दी मात, विंबलडन के दूसरे दौर में किया प्रवेश

डेनियल मेदवेदेव ने सोमवार को अमेरिकी अलेक्जेंडर कोवासेविक पर 6-3 6-4 6-2 से जीत के साथ विंबलडन के दूसरे दौर में प्रवेश किया। नौवीं वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी ने टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने के लिए मेरिकी क्वालीफायर मेकार्टनी केसलर को एक घंटे से भी कम समय में 6-3 6-1 से हराया। 28 वर्षीय एथेनियन विंबलडन में कभी भी तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Published: Mon, 01 Jul 2024 10:42 PM (IST)Updated: Mon, 01 Jul 2024 10:42 PM (IST)
डेनियल मेदवेदेव ने दूसरे दौर में बनाई जगह। इमेज- सोशल मीडिया

 लंदन, रायटर: पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव ने सोमवार को अमेरिकी अलेक्जेंडर कोवासेविक पर 6-3, 6-4, 6-2 से जीत के साथ विंबलडन के दूसरे दौर में प्रवेश किया। पिछले वर्ष सेमीफाइनल में चैंपियन कार्लोस अलकराज से पराजित 28 वर्षीय रूसी खिलाड़ी को 88वीं रैंकिंग वाले अमेरिकी खिलाड़ी को हराने में एक घंटे 46 मिनट का समय लगा। मेदवेदेव ने 2021 अमेरिका ओपन जीत के बाद दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब का पीछा करते हुए 25 वर्षीय कोवासेविक पर जीत के साथ दूसरे दौर में जगह बनाई।

ये भी पढ़ें: बारबाडोस में तूफान बेरिल ने लिया भयानक रूप, शहर में कर्फ्यू जैसे हालात; जानें भारतीय टीम को निकालने का क्‍या है प्‍लान 

बाक्ससक्कारी ने मेकार्टनी को हराया

नौवीं वरीयता प्राप्त मारिया सक्कारी ने टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने के लिए मेरिकी क्वालीफायर मेकार्टनी केसलर को एक घंटे से भी कम समय में 6-3, 6-1 से हराया। 28 वर्षीय एथेनियन विंबलडन में कभी भी तीसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाई हैं, लेकिन उनका मानना है कि इस वर्ष वह इस तिलिस्म को तोड़ देगी। सक्कारी ने कहा, "निश्चित रूप से यह मैच जीत कर मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। जाहिर तौर पर जितना अधिक मुझे इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिलेगा, उतना ही बेहतर महसूस करूंगी।" ग्रीस की खिलाड़ी के अनुसार, विंबलडन महिला ड्रा में 25 संभावित चैंपियन हैं, जो सोमवार को दूसरे दौर में पहुंचने वाली पहली वरीयता प्राप्त टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

गत चैंपियन कार्लोस अलकराज, पांचवीं वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव और मारिया सक्कारी ने सोमवार को विंबलडन के पहले दौर के अपने-अपने मैच में जीत दर्ज की। अलकराज ने क्वालीफायर मार्क लाजल पर सीधे सेटों में 7-6 (3), 7-5, 6-2 जीत दर्ज की। विश्व रैंकिंग में 269वें स्थान पर काबिज खिलाड़ी लाजल ने हालांकि शुरुआती दो सेट में स्पेन के खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी। तीसरी वरीयता प्राप्त 21 वर्ष के अलकराज ने भी माना कि एस्तोनिया के खिलाड़ी ने उन्हें 'आश्चर्यचकित' किया।

गैर वरीयता प्राप्त कनाडा के डेनिस शापोवालोव ने 19वें नंबर के खिलाड़ी निकोलस जैरी को 6-1, 7-5, 6-4 से हराया। पिछले महीने फ्रेंच ओपन की उपविजेता रहीं सातवीं वरीयता प्राप्त जैस्मिन पाओलिनी अपने चौथे प्रयास में पहली बार विंबलडन के पहले दौर की बाधा को पार करने में सफल रहीं। इटली की इस खिलाड़ी ने सारा सोरिब्स टोर्मो को 7-5, 6-3 से हराया।

ये भी पढ़ें: ZIM vs IND: पिता कारगिल युद्ध के हीरो, बेटा टी20I डेब्‍यू करने के लिए तैयार; इंडियन जर्सी पाकर हुआ भावुक


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.