Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Athletics Championships: का‌र्स्टन वारहोम ने लगातार तीसरी बार जीता स्वर्ण पदक

नार्वे के वारहोम ने पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में 46.89 सेकेंड का समय लेकर विश्व चैंपियनशिप में अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता। इसके बाद उन्होंने हमेशा की तरह वाइकिंग हार्न बचाकर जीत का जश्न मनाया। उन्होंने ब्रिटिश वर्जिन द्वीप समूह के रजत पदक विजेता क्यारोन मैकमास्टर को तीन कदम और .45 सेकेंड से पीछे छोड़ा। अमेरिका के राई बेंजामिन दूसरे स्थान पर रहे।

By AgencyEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 25 Aug 2023 09:11 AM (IST)
Hero Image
Karsten Warholm ने जीता तीसरा गोल्ड। फाइल फोटो

बुडापेस्ट, एपी। विश्व में बाधा दौड़ के सबसे तेज धावक का‌र्स्टन वारहोम ने अपना दबदबा बरकरार रखते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में खिताबी हैट्रिक पूरी की, जबकि पोल वाल्ट में शीर्ष पर रहने वाले दोनों खिलाडि़यों ने स्वर्ण पदक साझा करके टोक्यो ओलंपिक की यादें ताजा की।

नार्वे के वारहोम ने पुरुषों की 400 मीटर बाधा दौड़ में 46.89 सेकेंड का समय लेकर विश्व चैंपियनशिप में अपना तीसरा स्वर्ण पदक जीता। इसके बाद उन्होंने हमेशा की तरह वाइकिंग हार्न बचाकर जीत का जश्न मनाया। उन्होंने ब्रिटिश वर्जिन द्वीप समूह के रजत पदक विजेता क्यारोन मैकमास्टर को तीन कदम और .45 सेकेंड से पीछे छोड़ा। अमेरिका के राई बेंजामिन ने 47.56 सेकेंड के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया।

पोल वाल्ट खिलाड़ियों ने साझा किया स्वर्ण

अमेरिका की पोल वाल्टर्स केटी मून और ऑस्ट्रेलिया की नीना कैनेडी ने टाई ब्रेकर में कूद लगाने की बजाय स्वर्ण पदक साझा करने का फैसला किया। इन दोनों खिलाड़ियों ने 4.95 मीटर के तीन प्रयासों में असफल रहने के बाद यह फैसला किया। कैनेडी ने कहा, 'हम लंबे समय से मित्र हैं, इसलिए यह खास है।'

इन खिलाड़ियों ने भी जीता मेडल

टोक्यो ओलंपिक में मुताज बार्शिम (कतर) और जियानमार्को तांबरी (इटली) ने ऊंची कूद में स्वर्ण पदक साझा करने का फैसला करके खेल भावना का परिचय दिया था जिसकी विश्व चैंपियनशिप में पुनरावृति हुई। वहीं, ब्रिटेन के जोश केर ने नार्वे के खिताब के प्रबल दावेदार जैकब इंगेब्रिग्त्सेन को पीछे छोड़ कर पुरुषों की 1500 मीटर दौड़ जीती। केर ने 3:29.38 मिनट का समय लिया, जबकि इंगेब्रिग्त्सेन ने 3:29.65 मिनट के साथ रजत जीता।