Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Championship: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग और प्रणय, त्रिसा-गायत्री की जोड़ी को मिली हार

सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी गुरुवार को यहां विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। इसके अलावा पुरुष सिंगल्स वर्ग में एचएस प्रणय भी आगे बढ़ने में सफल रहे जबकि लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा।सात्विक-चिराग की जोड़ी ने इंडोनेशिया के लियो राली कारनांडो और डेनियल मार्थिन पर तीन गेम में 21-15 19-21 21-9 से जीत हासिल की।

By Jagran NewsEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 25 Aug 2023 01:26 AM (IST)
Hero Image
World Championship: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे सात्विक-चिराग और प्रणय

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी गुरुवार को यहां विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के पुरुष डबल्स के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। इसके अलावा पुरुष सिंगल्स वर्ग में एचएस प्रणय भी आगे बढ़ने में सफल रहे, जबकि लक्ष्य सेन को हार का सामना करना पड़ा।

सात्विक-चिराग की जोड़ी ने इंडोनेशिया के लियो राली कारनांडो और डेनियल मार्थिन पर तीन गेम में 21-15, 19-21, 21-9 से जीत हासिल की।

वहीं, प्रणय ने सिंगापुर के लोह कियान यू को 21-18, 15-21, 21-19 से हराया। इससे पहले, त्रिसा जाली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय महिला डबल्स जोड़ी क्वार्टर फाइनल में कड़े मुकाबले में चीन की चेन किंग चेन और जिया यि फान से हारकर बाहर हो गईं।

दुनिया की 19वें नंबर की भारतीय जोड़ी पिछले दो सत्र में आल इंग्लैंड चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंची थी, लेकिन अपने से मजबूत प्रतिद्वंद्वी का सामना नहीं कर सकीं। उन्हें 42 मिनट के भीतर चीनी जोड़ी ने 21-14, 21-9 से हराया।