Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: 'विनेश फोगाट आप चैंपियंस की चैंपियन हो', दुख की घड़ी में भारतीय पहलवान को मिला PM मोदी का साथ

पेरिस ओलंपिक 2024 के 12वें दिन भारत के लिए निराश करने वाली खबर सामने आई। महिला फ्री स्टाइल 50 किलो ग्राम में जगह बना चुकीं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के मेडल जीतने का सपना टूट गया। बुधवार सुबह स्‍वर्ण पदक मुकाबले से पहले वजन के दौरान उसका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया है। ऐसे में वह डिस्क्वालिफाई हो गई हैं।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Wed, 07 Aug 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने बढ़ाया विनेश का हौसला। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक 2024 के 12वें दिन भारत के लिए निराश करने वाली खबर सामने आई। महिला फ्री स्टाइल 50 किलो ग्राम में जगह बना चुकीं भारतीय पहलवान विनेश फोगाट के मेडल जीतने का सपना टूट गया। बुधवार सुबह स्‍वर्ण पदक मुकाबले से पहले वजन के दौरान उसका वजन 100 ग्राम अधिक पाया गया है। ऐसे में वह डिस्क्वालिफाई हो गई हैं। दुख की इस घड़ी में पूरा देश विनेश के साथ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विनेश का हौसला बढ़ाया है।

पीएम ने बताया चैंपियंस की चैंपियन

प्रधानमंत्री मोदी ने एक्‍स पर लिखा, विनेश, आप चैंपियंस की चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज का झटका दुख देता है। काश शब्द उस निराशा की भावना को व्यक्त कर पाते जो मैं अनुभव कर रहा हूं। साथ ही, मैं जानता हूं कि आप लचीलेपन का प्रतीक हैं।। चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके पक्ष में हैं।

At the same time, I know that you epitomise resilience. It has always…— Narendra Modi (@narendramodi) August 7, 2024

पीएम ने IOA अध्‍यक्ष से की बात 

पीएम मोदी ने भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) अध्यक्ष पीटी उषा से भी बात की। उन्‍होंने IOA अध्‍यक्ष से इस मुद्दे और विनेश के झटके के बाद भारत के पास मौजूद विकल्पों के बारे में जानकारी मांगी है। प्रधानमंत्री ने पीटी उषा से विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों का पता लगाने के लिए कहा है। उन्होंने पीटी उषा से यह भी अनुरोध किया कि अगर इससे विनेश को मदद मिलती है तो वह अपनी अयोग्यता के संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराएं। बता दें कि महिला फ्री स्टाइल 50 किलो ग्राम के फाइनल में USA की सारा एन हिल्डेब्रांट का सामना क्यूबा की पहलवान युसनेलिस गुजमैन लोपेज से होगा।

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 के फाइनल से डिसक्वालिफाई हुईं Vinesh Phogat, 140 करोड़ भारतीयों का टूटा सपना