Move to Jagran APP

दिल्ली-हरियाणा विधानसभा चुनाव में AAP और Congress आमने-सामने, जयराम रमेश ने बताया- I.N.D.I. गठबंधन का फ्यूचर प्लान

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को एक इंटरव्यू में कहा कि राज्यों में चुनाव के लिए आइएनडीआइए का कोई एक फार्मूला नहीं है। कांग्रेस नेता और अन्य घटक दलों के साझीदार इस बात पर सहमत है कि राज्यों में सामूहिक रूप से लड़ेंगे। झारखंड और महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइ एक साथ चुनाव लड़ेगा। जबकि पंजाब में कोई जनबंधन नहीं है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Published: Thu, 04 Jul 2024 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 10:30 PM (IST)
दिल्ली- हरियाणा विधानसभा चुनाव में अकले चुनाव लड़ेगी कांग्रेस और आम आदमी पार्टी।(फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, नई दिल्ली। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव जयराम रमेश का कहना है कि हरियाणा और दिल्ली के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन की गुंजाइश नहीं है। लेकिन विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए महाराष्ट्र और झारखंड में मिलकर चुनाव लड़ेंगे।

आइएनडीआइए का कोई एक फार्मूला नहीं: जयराम रमेश 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने गुरुवार को एक इंटरव्यू में कहा कि राज्यों में चुनाव के लिए आइएनडीआइए का कोई एक फार्मूला नहीं है। कांग्रेस नेता और अन्य घटक दलों के साझीदार इस बात पर सहमत है कि राज्यों में सामूहिक रूप से लड़ेंगे। झारखंड और महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइ एक साथ चुनाव लड़ेगा। जबकि पंजाब में कोई 'जनबंधन' नहीं है।

हरियाणा विधानसभा में आप और कांग्रेस अलग-अलग लड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनाव में हरियाणा में हमने एक सीट आम आदमी पार्टी को दी थी, लेकिन अब विधानसभा चुनाव में आइएनडीआइए एक साथ चुनाव नहीं लड़ेगा। दिल्ली और हरियाणा में गठबंधन के लिए कोई स्कोप नहीं है। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस और आप ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ा था जबकि पंजाब में अलग-अलग चुनाव लड़ा था।

रमेश ने कहा कि बंगाल के परिपेक्ष्य में भी आइएनडीआइए केवल लोकसभा चुनाव के लिए था। लेकिन जहां-कहीं राज्य के हमारे नेता और विपक्षी घटक दलों के नेता एक साथ लड़ना चाहेंगे, विपक्षी गठबंधन कायम रहेगा। उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (एससीपी) के साथ कायम रहेगा। झारखंड में भी हमारा गठबंधन झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) से है।

यह भी पढ़ें: 'युद्ध में कोई उपविजेता नहीं होता क्योंकि...' CDS चौहान बोले- टेक्नोलॉजी की वजह से बदल रही युद्ध की परिभाषा


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.