Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'मेरी वेशभूषा और तिलक से चिढ़ है' CWC में जगह नहीं मिलने पर भड़के कांग्रेस नेता; अशोक गहलोत को भी सुना दिया

Acharya Pramod Krishnam कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में जगह ना मिलने पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। साथ ही उन्होंने एक पोस्ट कर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा है। कार्यसमिति में 39 मुख्य सदस्य 32 स्थाई आमंत्रित सदस्य हैं। इसके अलावा 13 विशेष आमंत्रित समेत अन्य सदस्यों को शामिल किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiUpdated: Mon, 21 Aug 2023 11:55 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस से नाराज चल रहे आचार्य प्रमोद? CWC में जगह नहीं मिलने पर भड़के

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम इन दिनों पार्टी से नाराज चल रहे हैं। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में उन्हें जगह भी नहीं मिली है। इसको लेकर प्रमोद कृष्णम की ये नाराजगी खुलकर सामने आ गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी के कुछ नेताओं को उनकी वेशभूषा और तिलक से चिढ़ है।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने रविवार को सीडब्ल्यूसी का गठन किया है। सीडब्ल्यूसी में राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट, शशि थरूर और आनंद शर्मा को भी जगह दी गई है। हालांकि, इस लिस्ट में प्रमोद कृष्णम का नाम नहीं है। एक पत्रकार ने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि प्रमोद कृष्णम को सीडब्ल्यूसी में जगह मिलती तो अच्छा संदेश जाता। इस पोस्ट को कांग्रेस नेता ने रिपोस्ट किया है।

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपनी पोस्ट में कहा, 'पार्टी के कुछ बड़े नेताओं को मेरी वेशभूषा और तिलक से चिढ़ है, जिन्हें मैं इस जन्म में नहीं छोड़ सकता।'

अशोक गहलोत को भी घेरा

प्रमोद कृष्णम ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर भी निशाना साधा है। दरअसल, अशोक गहलोत ने एक्स पर अपनी एक तस्वीर पोस्ट की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा था। अध्ययन, लेखन, मनन, 2030 का मिशन। आचार्य प्रमोद ने गहलोत पर निशाना साधा। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, 'भ्रष्टाचार, बलात्कार, लूट खसोट और खनन, नासिर-जुनैद की हत्या, लाल डायरी और गमन।'

— Acharya Pramod (@AcharyaPramodk) August 21, 2023

CWC में शशि थरूर को पहली बार जगह

बता दें कि मल्लिकार्जुन खरगे ने पार्टी की कमान संभालने के करीब 10 महीने बाद कार्यसमिति का गठन कर दिया है। इसमें 39 मुख्य सदस्यों, 32 स्थाई आमंत्रित, 13 विशेष आमंत्रित समेत अन्य सदस्यों को शामिल किया गया है। कार्यसमिति में अलग-अलग श्रेणी को मिलाकर कुल सदस्यों की संख्या 84 पहुंच गई है, जिनमें 15 महिलाएं हैं। शशि थरूर को पहली बार कार्यसमिति में जगह दी गई है। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री डा मनमोहन सिंह जैसे पार्टी के शीर्षस्थ चेहरों के साथ गौरव गोगोई, कमलेश्वर पटेल, सुप्रिया श्रीनेत, अलका लांबा जैसे युवा चेहरे भी इसमें रखे गए हैं।