Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Adani के 'कोयला घोटाले' की होगी जांच, जेपीसी का होगा गठन; राहुल गांधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए किया नया वादा

Rahul Gandhi target BJP कांग्रेस ने कहा कि सरकार बनने पर अदाणी समूह से संबंधित घोटाले की जांच के लिए जेपीसी का होगा गठन। लंदन की एक अखबार की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि अदाणी समूह ने कथित तौर पर 2014 में इंडोनेशिया से कम गुणवत्ता वाला कोयला खरीदा और इसे भारत में तीन गुना कीमत पर बेचा।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 23 May 2024 09:51 AM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi target BJP राहुल का भाजपा पर हमला।

एजेंसी, नई दिल्ली। कांग्रेस ने अदाणी को लेकर एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है। अदाणी को लेकर एक मीडिया रिपोर्ट के दावे पर राहुल गांधी ने भाजपा और पीएम मोदी पर हमला बोला है और कहा कि वो सत्ता में आने के बाद इसका सच सबके सामने लाएंगे।

राहुल बोले- हम करेंगे जेपीसी का गठन

दरअसल, लंदन की एक अखबार की रिपोर्ट का जिक्र करते हुए राहुल ने कहा कि अदाणी समूह ने कथित तौर पर 2014 में इंडोनेशिया से कम गुणवत्ता वाला कोयला खरीदा और इसे भारत में तीन गुना कीमत पर बेचा। कांग्रेस ने अदाणी समूह से जुड़ी एक खबर का हवाला देते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र में आइएनडीआइ की सरकार बनने पर इस तरह के आरोपों की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन किया जाएगा।

अदाणी ने हजारों करोड़ लूटेः राहुल

पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने दावा किया कि भाजपा की सरकार के तहत बड़ा कोयला घोटाला सामने आया है। इस घोटाले के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के करीबी ने कम गुणवत्ता वाले कोयले को तीन गुने दाम पर बेचकर हजारों करोड़ रुपये लूटे हैं। इसकी कीमत आम जनता ने बिजली का महंगा बिल भरकर चुकाई है।

कम गुणवत्ता वाला कोयला दिया गया

राहुल ने कहा कि ब्रिटेन के एक अखबार ने कुछ दस्तावेजों का हवाला देते हुए एक खबर प्रकाशित की है, जिसमें कहा गया है कि अदाणी समूह ने सार्वजनिक क्षेत्र के तमिलनाडु जेनरेशन एंड डिस्ट्रीब्यूशन कारपोरेशन (टीएएनजीईडीसीओ) को कम गुणवत्ता वाला कोयला कहीं अधिक कीमत पर बेचा। 

भाजपा पर साधा निशाना

राहुल गांधी ने इस खबर को लेकर एक्स पर पोस्ट किया कि भाजपा सरकार में कोयला घोटाला सामने आया है। वर्षों से चल रहे इस घोटाले के जरिये पीएम मोदी के करीबी अदाणी ने निम्न स्तरीय कोयले को तीन गुने दाम पर बेचकर हजारों करोड़ रुपये लूटे हैं।