Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lok Sabha Election 2024: बंगाल में TMC और कांग्रेस के बीच क्यों फंसा सीट बंटवारे पर पेंच? अधीर रंजन ने बताई वजह

Lok Sabha Election 2024 बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राज्य में INDI गठबंधन के बीच पड़ी दरार की वजह बताई है। उन्होंने ममता पर सवाल उठाते हुए कहा कि गठबंधन को लेकर TMC दुविधा में है। अधीर ने बताया कि टीएमसी का एक वर्ग चाहता है कि राज्य में गठबंधन जारी रहे। हालांकि ममता बनर्जी इस गठबंधन पर अपनी नीति साफ नहीं कर रही हैं।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sat, 24 Feb 2024 03:07 PM (IST)
Hero Image
Lok Sabha Election 2024: बंगाल कांग्रेस अधीर रंजन चौधरी (फाइल फोटो)

एएनआई, मुर्शिदाबाद। Lok Sabha Election 2024: पश्चिम बंगाल की सियासत में कांग्रेस और TMC के बीच जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने एक बार फिर ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

अधीर रंजन ने ममता बनर्जी पर खड़े किए सवाल

अधीर रंजन चौधरी ने बंगाल में INDI गठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बनने को लेकर ममता बनर्जी पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि टीएमसी दुविधा में हैं। TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी की ओर से आधिकारिक तौर पर हां या ना होनी चाहिए। वे आधिकारिक तौर पर यह नहीं कह रहे हैं कि गठबंधन की प्रक्रिया चल रही है या फिर गठबंधन खत्म हो गया है। क्योंकि वे दुविधा में हैं।

क्यों फंसा सीट बंटवारे पर पेंच?

उन्होंने कहा कि TMC की पहली दुविधा यह है कि पार्टी के एक वर्ग का मानना है कि अगर वे INDI गठबंधन के बिना अकेले चुनाव लड़ते हैं तो पश्चिम बंगाल के अल्पसंख्यक उनके खिलाफ वोट करेंगे। टीएमसी का एक वर्ग चाहता है कि गठबंधन जारी रहे और TMC का एक वर्ग इस दुविधा में है कि अगर गठबंधन को बंगाल में ज्यादा महत्व दिया गया तो मोदी सरकार उनके खिलाफ ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल करेगी।

— ANI (@ANI) February 24, 2024

अधीर रंजन ने कहा कि इन दो दुविधाओं के कारण टीएमसी एक स्पष्ट निर्णय लेने में सक्षम नहीं हो पाई है। शायद दिल्ली में बैठे नेताओं से उनकी कुछ बातें हुई हों, लेकिन मुझे ऐसी कोई जानकारी नहीं है।

बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेगी TMC

बता दें कि एक दिन पहले ही ममता बनर्जी की TMC ने कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका दिया था। TMC ने स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ेगी। इससे पहले खुद ममता बनर्जी भी एकला चलो रे की राह पर चलने का एलान कर चुकी हैं।

यह भी पढ़ें- 'हमने ममता बनर्जी को पहली बार सांसद बनाया', बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने के एलान पर कांग्रेस ने TMC को याद दिलाई ये बात

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: कांग्रेस की उम्मीदों को फिर लगा तगड़ा झटका, बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी TMC