Move to Jagran APP

'मेरे घर पर किसी ने लगा दिया इजराइल का झंडा', सरकार पर बरसे ओवैसी; शपथ के समय लगाया था जय फलस्तीन का नारा

Asaduddin Owaisi एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने उपद्रवियों द्वारा उनके घर पर कथिततौर पर स्याही फेंकने के मामले में केंद्र सरकार को कटघरे में खड़ा किया। मुस्लिमों पर सरकार के रुख से लेकर इजराइल के गाजा पर हमले तक उन्होंने कई बातें रखीं। दिल्ली में जलजमाव और एयरपोर्ट टर्मिनल 1 की छत गिरने पर पर भी उन्होंने अपनी बात रखी। जानिए और किन मुद्दों पर बोले ओवैसी।

By Jagran News Edited By: Deepak Vyas Published: Fri, 28 Jun 2024 01:09 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 01:34 PM (IST)
Asaduddin Owaisi: अपने आवास पर तोड़फोड़ और दिल्ली में जलजमाव पर बोले ओवैसी।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली स्थित अपने आवास पर उपद्रवियों द्वारा कथिततौर पर स्याही फेंकने के मामले में एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी का बयान आया है। उन्होंने इस तोड़फोड़ को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया। शपथ के दौरान 'जय फलस्तीन' का नारा लगाने के बाद उन्हें मिले रिएक्शन पर भी ओवैसी ने बयान दिया।

संसद के परिसर में मीडिया से चर्चा में उन्होंने उपद्रवियों द्वारा उनके दिल्ली स्थित घर पर कथिततौर पर स्याही फेंकने को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 'यह पहली बार नहीं हैं जब ऐसा हुआ है। इससे पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं हुई हैं। ओवैसी ने कहा कि 'तोड़फोड़ की ये घटनाएं इसलिए हो रही हैं क्योंकि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और खुद प्रधानमंत्री ने ऐसे लोगों को कट्टरपंथी बना दिया है। जब पीएम खुद कहते हैं कि मुस्लिम घुसपैठिये हैं, ऐसी बातों से लोगों को हिम्मत मिलती है। ओवैसी ने मुस्लिमों के पहनावे पर सवाल उठाने वालों को भी आ​ड़े हाथों लिया।

गाजा पर इजराइल के हमले पर क्या बोले ओवैसी?

ओवैसी ने बताया कि किसी ने उनके घर पर जाकर इजराइल का झंडा लगा दिया। इससे उनकी य​हूदी विचारधारा का पता चलता है। ओवैसी ने कहा कि यहूदियों ने ही गाजा में 40 हजार लोगों का कत्लेआम किया है और 12 लाख लोगों को बेघर कर दिया। बता दें कि इजराइल यहूदी देश है और 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों ने इजराइल पर हमला कर दिया था। इसके बाद से ही इजराइल गाजा पट्टी में हमास पर हमलावर रुख अपनाए हुए है।

जलजमाव पर डीजीसीए से मांगा जवाब, सरकार को भी कोसा

दिल्ली के इंदिरागांधी एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 की छत का एक हिस्सा गिरने के सवाल पर ओवैसी ने कहा कि यह दुखद घटना है। डीजीसीए को इस पर ध्यान देना चाहिए। डीजीसीए को देश को बताना होगा कि यह क्यों और कैसे हुआ? शुक्रवार को दिल्ली में हुई बारिश के बाद जलमजाव के सवाल पर AIMIM सांसद ने कहा कि 'पीएम ने G20 की मेजबानी की, मंडपम बनाया और इसके बाद भी जलभराव जारी है। इससे पता चलता है कि ऑप्टिक्स के लिए जो काम किया गया, उसका परिणाम यही है। ओवैसी ने क​हा कि इस पर ठोस काम करने की आवश्यकता है।'

'दम है तो मेरा सामना करने की हिम्मत जुटाओ'

इससे पहले ओवैसी ने गुरुवार को दावा किया था कि उनके आवास पर स्याही फेंकी गई। उन्होंने 'एक्स' पर भी इस बात का जिक्र किया था। उन्होंने इस पोस्ट को गृहमंत्री अमित शाह और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भी टैग किया था। ओवैसी ने यह भी कहा कि 'मेरे घर को निशाना बनाने वाले उपद्रवियों से मैं नहीं डरता।' उन्होंने पोस्ट में कहा था कि मेरा सामना करने के लिए हिम्मत जुटाओ। स्याही फेंकने या पत्थरबाजी करने के बाद भाग मत जाना।'


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.