Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Doda Terrorist Attack: 'मोदी जी आप तो कहते थे 'घर में घुस कर मारेंगे', फिर यह क्या है'? ओवैसी बोले- यह बहुत खतरनाक हो रहा...

कश्मीर घाटी के बाद आतंकी लगातार जम्मू संभाग को अपना निशाना बना रहे हैं। सोमवार रात 11 बजे डोडा के देसा क्षेत्र के जंगल में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक अधिकारी समेत चार जवान बलिदान हो गए। जम्मू में लगातार हो रहे आतंकी हमलों पर राजनीति भी गरमा गई है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इसे मोदी सरकार की विफलता बताया।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Tue, 16 Jul 2024 09:52 PM (IST)
Hero Image
डोडा आतंकी हमले पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाए। (File Photo)

एएनआई, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के डोडा में रविवार देर रात आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में सेना के चार जवान बलिदान हुए। सेना ने मंगलवार को बलिदानी जवानों को श्रद्धांजलि दी। कश्मीर के बाद जम्मू में बढ़ती आतंकी घटनाओं के बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इसे केंद्र सरकार की विफलता बताया।

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा ने कहा कि पीएम मोदी कहते थे 'घर में घुस कर मारेंगे'। फिर यह क्या है? यह मोदी सरकार की विफलता है। वे आतंकवाद को नियंत्रित करने में असमर्थ हैं। डोडा में जो कुछ भी हुआ है वह बहुत खतरनाक है।

मुफ्ती ने की डीजीपी के बर्खास्त की मांग

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा कि एक सैन्य अधिकारी सहित पांच जवान बलिदान हो गए, लेकिन किसी की कोई जवाबदेही नहीं है। अब तक तो सभी के सिर कट जाने चाहिए थे। डीजीपी को बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए था।

पिछले एक महीने में बढ़ी आतंकी घटना

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि पिछले 32 महीनों में लगभग 50 सैनिकों ने अपनी जान गंवाई है। किसी को भी जवाबदेह नहीं ठहराया जा रहा है। मौजूदा डीजीपी राजनीतिक रूप से चीजों को ठीक करने में व्यस्त हैं। लोगों और पत्रकारों को परेशान किया जा रहा है।

डोडा में ये जवान हुए बलिदान

सोमवार शाम को देसा वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। कार्रवाई में शहीद हुए सैनिकों की पहचान कैप्टन बृजेश थापा, नायक डी राजेश, सिपाही बिजेंद्र और सिपाही अजय के रूप में हुई है।

सैनिकों के परिवारों के प्रति संवेदना

भारतीय सेना ने डोडा मुठभेड़ में जान गंवाने वाले सैनिकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि सेना इस दुख की घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है।

जनरल द्विवेदी बोएल- दुख की घड़ी में हम साथ

सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने भारतीय सेना के सभी रैंकों के साथ डोडा में चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियान में अपने प्राणों की आहुति देने वाले बहादुरों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की है। दुख की इस घड़ी में हम शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं।

यह भी पढ़ें: घाटी के बाद जम्मू बना आतंकियों का गढ़, केवल जुलाई महीने में 11 जवान बलिदान; 38 दिन में 8 हमलों ने बढ़ाई दहशत