Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'बेईमानी से जीते हो, मालूम है कितने बड़े तीरंदाज हो', जब संसद में भाजपा पर बरसे अखिलेश के भाई धर्मेंद्र यादव

Dharmendra Yadav in sansad समाजवादी पार्टी के आजमगढ़ से सांसद और अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव ने मोदी सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई। बजट 2024-25 पर चर्चा के दौरान धर्मेंद्र यादव ने कहा कि इसमें कुछ भी नहीं था और इसमें सभी वर्गों की उपेक्षा की गई है। सपा सांसद ने बजट पर बोलते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के लिए इसमें कुछ नहीं किया है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
Dharmendra Yadav in sansad सपा सांसद ने भाजपा पर निशाना साधा।

जागरण डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। Dharmendra Yadav in sansad लोकसभा में आज भी बजट को लेकर चर्चा हुई, जहां विपक्ष ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। इस दौरान समाजवादी पार्टी के आजमगढ़ से सांसद और अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव ने मोदी सरकार को खूब खरी-खोटी सुनाई।

बजट 2024-25 पर चर्चा के दौरान धर्मेंद्र यादव ने कहा कि इसमें कुछ भी नहीं था और इसमें सभी वर्गों की उपेक्षा की गई है। 

किसानों को समर्थन मुल्य न देने पर घेरा

सपा सांसद ने बजट पर बोलते हुए कहा कि सरकार ने किसानों के लिए इसमें कुछ नहीं किया है। उन्होंने इसी के साथ कहा कि सरकार ने एमएसपी को कानूनी गारंटी देने की बात कही थी, लेकिन अभी तक कुछ नहीं किया। ये लोग सिर्फ झूठ बोलते हैं।

मालूम है कि कितने बड़े तीरंदाज हो

सांसद की ये बात सुनकर भाजपा के कुछ सांसदों ने शोर मचाया तो धर्मेंद्र यादव उन्हीं पर भड़क गए। सांसद ने कहा कि हमें पता है कि आप लोग बेईमानी से जीते हो और मालूम है कि कितने बड़े तीरंदाज हो। उन्होंने कहा कि आप लोग केवल बेईमान हो। 

शिक्षा का निजीकरण कर रही सरकार

सांसद धर्मेंद्र यादव ने इसी के साथ कहा कि केंद्र सरकार युवाओं, पिछड़ा वर्ग, किसानों और वंचितों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि सरकार अब शिक्षा का निजिकरण करना चाहती है। सपा सांसद ने कहा कि कुछ हद तक तो ऐसा हो चुका है और शिक्षा को प्राइवेट करके कुछ उद्योगपतियों के हाथ में थमा दिया है।