Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ऐसे बालक हैं जो देश की समस्याओं को...', राहुल गांधी पर बालक बुद्धि वाले बयान को लेकर बोले अखिलेश यादव

पीएम मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में बोलते हुए कांग्रेस पर जमकर जुबानी वार किया। मोदी ने नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर भी जमकर निशाना साधा। मोदी ने राहुल गांधी पर तंज भी कसा। उन्होंने कहा कि किसी को बालक बुद्धि मानकर नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। मोदी के बयान के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की इस पर प्रतिक्रिया सामने आई है।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Wed, 03 Jul 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव का पीएम मोदी पर जुबानी वार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद सत्र के बीच सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तकरार जारी है। पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। इस दौरान मोदी ने लोकसभा में सीधे तौर पर कांग्रेस पर निशाना भी साधा। पीएम के जुबानी हमले के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलटवार किया है।

पीएम मोदी ने लोकसभा में राहुल गांधी पर तंज कसा था। मोदी ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष के तौर पर उनका व्यवहार संसदीय लोकतंत्र के लिए खतरा है। मोदी ने कहा कि इसे बालक बुद्धि मानकर नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। बालक बुद्धि कभी सदन में किसी को गले लगाने की कोशिश करती है तो कभी आंख मारती है।

अखिलेश ने दी प्रतिक्रिया

वहीं, मोदी द्वारा राहुल के लिए बालक बुद्धि शब्द का इस्तेमाल किए जाने पर अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया दी है। सपा अध्यक्ष और कन्नौज से सांसद अखिलेश यादव ने कहा कि बालक बुद्धि कहने वाले खुद बालक हैं। उन्होंने कहा कि जब जनता ने किसी को चुन लिया है, तो ऐसी टिप्पणियां नहीं की जानी चाहिए। अखिलेश ने ये भी कहा कि सरकार में ऐसे बालक हैं जो अभी भी देश की समस्याओं को नहीं समझ पा रहे हैं।

राज्यसभा में भी बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने बुधवार को राज्यसभा में धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब दिया। मोदी ने मणिपुर का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि मणिपुर की स्थिति को सामान्य करने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। इस बात को स्वीकार करना चाहिए कि मणिपुर में हिंसा की घटनाएं लगातार कम होती जा रही हैं।

ये भी पढ़ें:

'क्या मुलायम सिंह यादव ने झूठ कहा था', अखिलेश-रामगोपाल के सामने पीएम मोदी ने क्यों दिलाई दिवंगत नेता के इस बयान की याद