Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Video: लिस्ट जारी हो गई फिर भी नहीं हुआ अमेठी से कांग्रेस उम्मीदवार को भरोसा, बोले- मुझे नहीं पता

Amethi Congress candidate कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने रायबरेली से राहुल गांधी तो वहीं अमेठी से गांधी परिवार के करीबी केएल शर्मा को टिकट दिया है। टिकट मिलने के बाद केएल शर्मा का पहला रिएक्शन सामने आया है। केएल से जब टिकट के बारे में पूछा गया तो उन्हें भरोसा नहीं हुआ कि उन्हें टिकट मिला है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Fri, 03 May 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
Amethi Congress candidate केएल शर्मा का बयान आया।

एजेंसी, नई दिल्ली। Amethi Congress candidate कांग्रेस ने आज यूपी की दो हॉट सीट अमेठी और रायबरेली से अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कई दिनों के इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस ने रायबरेली से राहुल गांधी तो वहीं अमेठी से गांधी परिवार के करीबी किशोरी लाल (केएल) शर्मा को टिकट दिया है। 

मुझे टिकट का नहीं पता...

टिकट मिलने के बाद केएल शर्मा का पहला रिएक्शन सामने आया है। केएल से जब पूछा गया कि आपको पार्टी ने अमेठी से टिकट दिया है, आपका क्या कहना है। उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि मुझे अभी कुछ नहीं पता है और जब जानकारी मिलेगी तो इसपर बात करूंगा। 

कौन हैं केएल शर्मा?

केएल शर्मा पंजाब के लुधियाना के रहने वाले हैं। वे गांधी परिवार के खासमखास माने जाते हैं और सोनिया के चाणक्य भी कहलाते हैं। अमेठी व रायबरेली में चुनावी रणनीति बनाने और उसे मैदान पर उतारने में उनकी अहम भूमिका रहती है। किशोरी लाल 1983 से रायबरेली और अमेठी में सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं। 

केएल शर्मा सबसे पहले राजीव गांधी से मिले थे, इसके बाद नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समन्वक की नौकरी छोड़कर कैप्टन सतीश शर्मा के साथ अमेठी आए थे। कैप्टन सतीश शर्मा और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी दोनों मित्र थे। पुराने कांग्रेसी बताते हैं क‍ि कैप्टन शर्मा के माध्यम से ही किशोरी लाल राजीव गांधी के संपर्क में आए। तब वह  जब राजीव अमेठी के सांसद रहे तो किशोरी, कैप्टन शर्मा के साथ मिलकर उनका काम देखते थे।