Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'देश को बांटने की साजिश रचना ही उनका काम', आरक्षण वाले बयान पर अमित शाह की राहुल गांधी को खरी-खरी

Amit Shah attacks Rahul Gandhi राहुल गांधी के सिखों और आरक्षण वाले बयान पर सियासत तेज हो गई है। अब गृह मंत्री अमित शाह ने पलटवार करते हुए कहा कि मैं राहुल गांधी को साफ-साफ कह दूं कि जब तक भाजपा है तब तक न तो कोई आरक्षण खत्म कर सकता है और न ही कोई देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर सकता है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Wed, 11 Sep 2024 12:40 PM (IST)
Hero Image
Amit Shah attacks Rahul Gandhi राहुल पर बरसे शाह।

एजेंसी, नई दिल्ली। Amit Shah attacks Rahul Gandhi अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए राहुल गांधी के सिखों और आरक्षण वाले बयान पर सियासत तेज हो गई है। राहुल के बयान पर अब गृह मंत्री अमित शाह ने पलटवार किया है। 

अमित शाह ने कहा कि मैं राहुल गांधी को साफ-साफ कह दूं कि जब तक भाजपा है, तब तक न तो कोई आरक्षण खत्म कर सकता है और न ही कोई देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर सकता है।

कांग्रेस का चेहरा आया सामने

शाह ने आगे कहा कि राहुल गांधी ने आरक्षण खत्म करने की बात कहकर एक बार फिर कांग्रेस के आरक्षण विरोधी चेहरे को सामने ला दिया है। राहुल के बयान से कांग्रेस की क्षेत्रवाद, धर्म और भाषाई मतभेदों के आधार पर दरार पैदा करने की राजनीति उजागर होती है।

देश को बांटने वालों के साथ हैं राहुल

गृह मंत्री ने कहा कि भारत को बांटने की साजिश करने वाली ताकतों के साथ खड़े होना और देश विरोधी बयान देना राहुल गांधी और कांग्रेस की आदत बन गई है।

राहुल ने हमेशा देश की भावनाओं को ठेस पहुंचाई

अमित शाह ने कहा कि चाहे वह जम्मू-कश्मीर में जेकेएनसी के देश विरोधी और आरक्षण विरोधी एजेंडे का समर्थन करना हो या विदेशी मंचों पर भारत विरोधी बयान देना हो, राहुल गांधी ने हमेशा देश की सुरक्षा को खतरे में डाला है और भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

बता दें कि मंगलवार को वाशिंगटन डीसी में जॉर्जटाउन विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत के दौरान एक छात्र ने राहुल से पूछा कि क्या जाति आधारित आरक्षण के अलावा जमीनी स्तर पर संस्थानों को मजबूत करने के और भी बेहतर तरीके हैं।

आरक्षण पर राहुल ने दिया था ये बयान

राहुल गांधी ने अपने जवाब में कहा कि जब भारत एक निष्पक्ष जगह होगी, तब हम आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेंगे और भारत एक निष्पक्ष जगह नहीं है, इस तरह से यह एक समस्या है। बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि आरक्षण के मुद्दे पर उनकी बात को गलत तरीके से पेश किया गया।