Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक दौरे पर अमित शाह, सीएम बोम्मई बोले- विधानसभा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी ये यात्रा

Amit Shah Karnataka Visit अमित शाह के कर्नाटक दौरे को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भाजपा के लिए फायदेमंद बताया है। बोम्मई ने कहा कि गृह मंत्री शाह के इस दौरे पर पार्टी अपने विस्तार को लेकर चर्चा करेगी।

By AgencyEdited By: Mahen KhannaUpdated: Sat, 28 Jan 2023 02:51 PM (IST)
Hero Image
शाह के कर्नाटक दौरे पर बोले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई।

हुबली, एजेंसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज कर्नाटक दौरे पर हैं। इस बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की चुनावी यात्रा राज्य में भाजपा की चुनावी तैयारियों को गति देगी। सीएम ने कहा कि जब भी कोई चुनाव होता है तो शाह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। इससे पहले, उन्होंने दक्षिण कर्नाटक में मांड्या का दौरा किया था और अब कल्याण कर्नाटक क्षेत्र में हैं।

बोम्मई बोले- शाह की मदद से करेंगे पार्टी का विस्तार

मुख्यमंत्री बोम्मई ने कहा कि राष्ट्रीय पार्टी के तौर पर भाजपा अपने विस्तार के लिए वरिष्ठ राष्ट्रीय नेताओं के राज्य के दौरे का लाभ उठाना ही चाहेगी। बोम्मई ने कहा कि हम राज्य की भलाई के लिए उनके प्रभाव का इस्तेमाल करेंगे। उन्होंने कहा कि नेताओं को अपना सोचने की जगह यह सोचना चाहिए कि पार्टी का विकास सबसे महत्वपूर्ण है और सभी को इसके लिए प्रयास करना चाहिए। 

कर्नाटक में शाह कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

अपनी एक दिवसीय यात्रा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह धारवाड़ और बेलागवी शहरों में एक मेगा रोड शो और सार्वजनिक रैलियों सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। अमित शाह अगले महीने हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र का दौरा करेंगे और केंद्र सरकार की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

विधानसभा चुनाव की बनेगी रणनीति

बता दें कि भाजपा कर्नाटक के आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अपनी रणनीति बनाने में जुटी है। शाह का यह दौरा भी उसी सिलसिले में माना जा रहा है। पार्टी ने जनता को जोड़ने के लिए शाह के लिए डेढ़ किलोमीटर तक एक मेगा रोड शो आयोजित किया है। शाह कित्तूर विधानसभा क्षेत्र के एम.के. हुबली में एक विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगे। शाह इसके बाद संघ के वरिष्ठ नेताओं और क्षेत्र में भाजपा पार्टी के नेताओं के साथ रणनीति बनाने के लिए तीन बैठकें करेंगे।

यह भी पढ़ें- Sukhoi Mirage Crash: सर्जिकल स्ट्राइक और करगिल में 'मिराज 2000' ने निभाई थी अहम भूमिका, सुखोई भी कम नहीं