Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'नशे की अंधेरी दुनिया में...', 5600 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी गई तो क्या बोले अमित शाह, कांग्रेस को जमकर लताड़ा

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने 2 अक्टूबर को साउथ दिल्ली में रेड डालकर 500 किलोग्राम से अधिक कोकीन बरामद की थी। इस ड्रग्स तस्करी के मुख्य आरोपी तुषार गोयल को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा का दावा है कि तुषार गोयल इंडियन यूथ कांग्रेस का RTI सेल का चीफ है। इस मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

By Jagran News Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 04 Oct 2024 01:30 PM (IST)
Hero Image
अमित शाह ने दिल्ली ड्रग्स मामले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा।(फोटो सोर्स: जागरण)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कुछ दिनों पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का गिरोह का पर्दाफाश किया था। पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की।

इस ड्रग्स तस्करी के मुख्य आरोपी तुषार गोयल को गिरफ्तार किया गया है। भाजपा का दावा है कि तुषार गोयल, इंडियन यूथ कांग्रेस' का RTI सेल का चीफ है। इस मामले पर शुक्रवार को अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा।

युवाओं को ड्रग्स के अंधेरे में धकेल रही कांग्रेस: अमित शाह 

अमित शाह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा," एक ओर जहां मोदी सरकार 'नशामुक्त भारत' के लिए जीरो टॉलरेंस की नीति अपना रही है, वहीं उत्तर भारत से पकड़ी गई ड्रग्स की ₹5,600 करोड़ की खेप में कांग्रेस के एक प्रमुख व्यक्ति की संलिप्तता बेहद खतरनाक और शर्मनाक है।"

कांग्रेस के शासन में ड्रग्स से पंजाब, हरियाणा और समग्र उत्तर भारत में युवाओं का जो हाल हुआ, वह सभी ने देखा है। मोदी सरकार युवाओं को खेल, शिक्षा और इनोवेशन की ओर ले जा रही है, तो वहीं कांग्रेस उन्हें ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे लिखा,"कांग्रेस नेता द्वारा अपने राजनीतिक रसूख से युवाओं को ड्रग्स के दलदल में झोंकने का जो पाप किया जाना था, उन इरादों को मोदी सरकार कभी पूरा नहीं होने देगी। हमारी सरकार, ड्रग्स के कारोबारियों का राजनीतिक पद या कद देखे बिना, ड्रग्स के पूरे तंत्र का विनाश कर 'नशामुक्त भारत' बनाने के लिए संकल्पित है।"

अंतरराष्ट्रीय कार्टेल के चार सदस्य गिरफ्तार

एडिशनल पुलिस कमिश्नर, स्पेशल सेल, प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक डीसीपी अमित कौशिक, एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट व इंस्पेक्टर राहुल कुमार के नेतृत्व में सेल की टीम ने अंतरराष्ट्रीय कार्टेल के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया। इनकी गिरफ्तारी ड्रग्स तस्करी में शामिल संगठित अपराध सिंडिकेट को नष्ट करने के प्रयासों में एक बड़ी सफलता है।

यह भी पढ़ें: 'मोहब्बत की दुकान में नशे का सामान', BJP ने बताया 5600 करोड़ के ड्रग सिंडिकेट के मास्टमाइंड का कांग्रेस कनेक्शन