Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कई लोगों को तो बड़ी बोतल दिखेगी...' शराब घोटाले मामले पर अमित शाह का CM केजरीवाल पर तंज

विपक्ष लगातार भाजपा पर ये आरोप लगा रही है कि अगर एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीत जाती है तो संविधान में बदलाव किया जाएगा। जब अमित शाह से संविधान बदलने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे पास पिछले 10 वर्षों से संविधान बदलने के लिए बहुमत था। ऐसा कभी नहीं किया। बहुमत के दुरुपयोग करने का इतिहास मेरी पार्टी का नहीं है।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 17 May 2024 09:20 AM (IST)
Hero Image
शराब घोटाले मामले पर अमित शाह ने सीएम केजरीवाल पर निशाना साधा।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, नई दिल्ली। Amit Shah Slam Arvind Kejriwal। लोकसभा चुनाव में शराब घोटाले मामले को लेकर बीजेपी लगातार आम आदमी पार्टी को घेर रही है। इसी मामले पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल जहां भी जाएंगे, लोग शराब घोटाले को याद रखेंगे। कई लोगों को तो बड़ी बोतल दिखेगी।"

इंदिरा गांधी के समय बहुमत का हुआ दुरुपयोग: अमित शाह

विपक्ष लगातार भाजपा पर ये आरोप लगा रही है कि अगर एनडीए 400 से ज्यादा सीटें ज्यादा जीत जाती है तो संविधान में बदलाव किया जाएगा। जब अमित शाह से संविधान बदलने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे पास पिछले 10 वर्षों से संविधान बदलने के लिए बहुमत था। ऐसा कभी नहीं किया बहुमत के दुरुपयोग करने का इतिहास मेरी पार्टी का नहीं है। बहुमत का दुरुपयोग इंदिरा गांधी के समय कांग्रेस ने किया था।

कोई प्लान बी नहीं...

अमित शाह से जब पूछा गया कि क्या बीजेपी के पास बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंचने की स्थिति में कोई प्लान बी है? इस पर अमित शाह ने दिया जवाब "प्लान बी तभी बनाने की जरूरत तब पड़ती है जब प्लान ए (सफल होने) की 60 प्रतिशत से कम संभावना हो। मुझे यकीन है कि पीएम मोदी प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में आएंगे।"

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: आज यूपी में तीन रैलियां करेंगे पीएम मोदी, रायबरेली-अमेठी पहुंचेंगे सोनिया, राहुल और अखिलेश