Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आतंक और बातचीत कभी एक साथ नहीं चल सकती' अनंतनाग मुठभेड़ को लेकर विपक्षी नेताओं के बयान पर भड़की भाजपा

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अनंतनाग में मुठभेड़ जारी है लेकिन इस दौरान कुछ विपक्षी नेता पाकिस्तान से बातचीत करने की वकालत कर रहे हैं। हम इस बयान की कड़ी निंदा करते हैं। आतंक और बातचीत एक साथ नहीं चल सकती है। जब वीर जवानों की अंतिम यात्रा चल रही है उस समय ऐसे बयान न केवल अनुचित हैं बल्कि दुःखद भी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Achyut KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 02:03 PM (IST)
Hero Image
BJP प्रवक्ता संबित पात्रा ने अनंतनाग मुठभेड़ पर विपक्षी नेताओं के बयान पर साधा निशाना

नई दिल्ली, जागरण डिजिटल डेस्क। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में मुठभेड़ को लेकर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्ष पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि जब देश में ऐसी स्थिति सामने आ रही है, तब भी कुछ नेता देश के खिलाफ बयान दे रहे हैं।

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज का बयान निंदनीय

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने कहा कि भारत को न सिर्फ पाकिस्तान से बातचीत करनी चाहिए, बल्कि पीएम मोदी को ये भी समझने की कोशिश करनी चाहिए कि आतंकियों के दिमाग में क्या चल रहा है। हम इस बयान की कड़ी निंदा करते हैं।

यह भी पढ़ें: Anantnag Encouter: कोकरनाग के जंगलों में छिपे तीन आतंकी, ड्रोन से की जा रही बमबारी; देखें वीडियो

'आर्मी चीफ को कांग्रेस सड़क का गुंडा कहती है'

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि सैफ़ुद्दीन सोज वही कांग्रेसी नेता है, जिन्होंने अपनी किताब में लिखा था कि जम्मू-कश्मीर अलग होना चाहिए। वही आज इस प्रकार के बयान दे रहे हैं। आर्मी चीफ को कांग्रेस सड़क का गुंडा कहती है और आतंकवादी के मन को पढ़ने की बात करती है। हम इस बयान की निंदा करते हैं।

यह भी पढ़ें: कर्नल मनप्रीत सिंह का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव, बेटे ने सेना की वर्दी पहनकर दी पिता को अंतिम विदाई

'बातचीत और आतंक कभी एक साथ नहीं चल सकती'

भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि जहां तक फारूक अब्दुल्ला और अन्य नेताओं की बात है तो उन्होंने भी पाकिस्तान से बातचीत की बात कही है। भारत हजार बार कह चुका है कि बातचीत और आतंक कभी एक साथ नहीं चल सकते। उसके बावजूद जब वीर जवानों की अंतिम यात्रा चल रही है, उस समय ऐसे बयान न केवल अनुचित हैं बल्कि दुःखद भी हैं।

बिहार के शिक्षा मंत्री पर साधा निशाना

बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्र शेखर को भी उनकी 'रामचरितमानस पोटैशियम साइनाइड है' टिप्पणी को लेकर संबित पात्रा ने आड़ेहाथों लिया। उन्होंने कहा कि INDI गठबंधन के सभी लोग हिंदू धर्म के लिए जहर से भरे हुए हैं। यह उनके सभी बयानों में झलकता है। उनका कहना है कि रामचरितमानस पोटेशियम साइनाइड है। इसमें करोड़ों लोगों की श्रद्धा निहित है।

'जनता करेगी बहिष्कार'

पात्रा ने कहा कि जो लोग 'राम' को जहर कहने का दुस्साहस करते हैं, वे इस देश की मूल आस्था पर सवाल उठा रहे हैं और इसे चोट पहुंचा रहे हैं। जनता उनका बहिष्कार करेगी।